पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग्स ! धांसू फीचर्स के साथ नए अवतार में आ रही किआ सेल्टॉस


हाइलाइट्स

किआ सेल्टॉस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है.
किआ की यह भारतीय बाजार में पहली कार थी.
अगले महीने भारत में इसका फेसलिफ्ट लॉन्च हो सकता है.

नई दिल्ली. 2022 Kia Seltos facelift हाल ही में साउथ कोरियन मार्केट में लॉन्च हुई थी. कोरिया में इस कार की शुरुआती कीमत 20.6 मिलियन वॉन यानी लगभग 12.57 लाख रुपये है. भारत में भी यह कार काफी पॉपुलर है. इंडियन मार्केट में सेल्टॉस को साल 2019 में अगस्त में लॉन्च किया गया था और यह भारत में कंपनी की पहली कार थी.

अगले महीने इंडिया लॉन्च संभव
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि भारत का मॉडल कोरिया के मॉडल से कुछ अलग हो सकता है. फेसलिफ्ट में इंजन मौजूदा मॉडल वाले ही इस्तेमाल किए जाने की संभावना है. भारतीय मॉडल में ज्यादातर बदलाव कॉस्मेटिक होंगे.

यह भी पढ़ें : यूज्ड कार खरीदने की है प्लानिंग ? लोन के लिए ऐसे करें अप्लाई

मिल सकते हैं 6 एयरबैग्स
रिपोर्ट के मुताबिक सेल्टॉस फेसलिफ्ट भारत में पैनोरमिक सनरूफ और 6 एयरबैग्स के साथ आ सकती है. भारत सरकार के नए नियम के मुताबिक 8 पैसेंजर तक कैरी करने वाली सभी कारों में 6 एयरबैग देना अनिवार्य है. आपको बता दें कि किआ मोटर्स ने भारत में 5 लाख यूनिट्स सेल करने का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने यह कारनाम महज 3 साल में किया है. कंपनी ने साल 2019 में किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी. अगस्त 2019 में किआ सेल्टॉस को लॉन्च किया गया था.

यह भी पढ़ें : TVS Jupiter के सभी वेरिएंट की प्राइस और माइलेज, एक्टिवा को देता है कड़ी टक्कर

खूब बिकती है किआ सेल्टॉस
इंडिया में कंपनी की पहली कार किआ सेल्टॉस भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. पिछले 3 सालों में सेल्टॉस में कई बार बदलाव किए हैं और इसकी लाइनअप में कुछ नए वेरिएंट भी जोड़े हैं. अब इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन का इंतजार किया जा रहा है. लॉन्च होने पर यह कार Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor जैसी पॉपुलर कारों को टक्कर देगी.

Tags: Car Bike News, Kia motors, Kia Motors India

image Source

Enable Notifications OK No thanks