Kia Seltos: भारत में जल्द लॉन्च होगा नया मॉडल, सामने आई एसयूवी की तस्वीर


हाइलाइट्स

नई Kia Seltos Facelift के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं.
नई सेल्टॉस में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग जोड़े गए हैं.
इसमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है.

नई दिल्ली. कोरियाई कार निर्माता जल्द ही भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी किआ सेल्टोस का अपडेट मॉडल (Kia Seltos) लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने भारत से पहले 2023 Kia Seltos को ग्लोबल मार्केट में पेश किया है. हालांकि, यह भारत में कब एंट्री करेगी इस डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही यह घरेलू बाजार में दस्तक देगी.

Kia Seltos भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV में से एक है. पहली बार इसे भारतीय बाजार में 2019 में लॉन्च किया गया था. पिछले 3 सालों में सेल्टॉस में कई बार बदलाव किए हैं और इसके कुछ नए वेरिएंट भी जोड़े हैं. लॉन्च होने पर सेल्टोस Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और MG Astor को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव होगा डिजाइन
ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हुई नई Kia Seltos Facelift के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं. नई किआ सेल्टॉस में आकर्षक ग्रिल, बड़ा एयर डैम और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ री-स्टाइल हेडलाइट्स दी गई हैं. SUV में नया टाइगर-नोज फ्रंट ग्रिल है, जबकि निचले बम्पर को नए सिरे से डिजाइन किया गया है. इसे अब पुराने मॉडल के बुल बार-टाइप के बजाय नई हॉर्न-शेप्ड फॉक्स स्किड प्लेट मिलती है. इसके अलावा बम्पर में नए डिजाइन किए गए LED फॉग लैंप भी हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

इंटीरियर और फीचर्स
नई किआ सेल्टॉस का इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. इसमें एक नया फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलती है. नई सेल्टॉस में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग को जोड़ा गया है. SUV में रेड इफेक्ट के साथ स्पोर्टी ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. SUV में नई कनेक्टेड और एडवांस कार फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है. इसमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट मिलती है. इसमें हीटिंग, वेंटीलेशन और एयर कंडीशनिंग कंट्रोल के लिए नए स्विच मिलेंगे. उम्मीद की जा सकती है कि भारत में आने वाले मॉडल में 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ मिल सकती है. इसके अलावा कार को ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम) फीचर्स से भी लैस किया जा सकता है.

पावरफुल होगा एसयूवी का इंजन
नई Seltos में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 113bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 3 गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है. इसमें इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं. उम्मीद की जा रही है कि भारत में नई किआ सेल्टॉस को पहले जैसे इंजन के साथ ही उतारा जा सकता है. इस SUV में फिलहाल 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 113bhp की पावर और 144Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT और CVT ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है. इसके अलावा SUV में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिलता है, जो 138bhp की पावर और 242Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Kia motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks