‘किडनैपर्स ने पहले कपड़े उतारे और फिर…’, शेन वॉर्न के साथी स्पिनर ने सुनाई अपने अपहरण की कहानी


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज स्टुअर्ट मैकगिल ने 15 महीने पहले हुए अपने अपहरण से जुड़ी एक चौंकाने वाली कहानी सुनाई है. मैकगिल को पिछले साल कुछ हथियारबंद बदमाशों ने उनके सिडनी स्थित घर से अगवा कर लिया था. हालांकि, इस केस में तब नया मोड़ आ गया था, जब मैकगिल के अपहरण में शामिल दो भाइयों ने गिरफ्तारी के बाद मैकगिल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था. इन दोनों भाइयों ने मैकगिल पर ड्रग डील में शामिल होने के आरोप लगाए थे और यह भी दावा किया था कि मैकगिल खुद उनके साथ गए थे और किडनैपिंग की बात बिल्कुल गलत है. किसका दावा सच्चा है और कौन झूठा है? यह बात कोर्ट में ही साबित होगी. हालांकि, इसके लिए अक्टूबर 2023 तक का इंतजार करना होगा, क्योंकि तब तक यह मामला कोर्ट में पहुंचेगा.

मैकगिल ने इस पूरी घटना के बाद बार-बार खुद के बेकसूर होने का दावा किया है. वो कई बार यह बात दोहरा चुके हैं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. हाल ही में उन्होंने इस पूरी घटना से जुड़ी खौफनाक कहानी सुनाई.

शेन वॉर्न के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच में गेंदबाजी कर चुके मैकगिल ने SEN WA Breakfast के साथ बातचीत में कहा, “आप अपने दुश्मन के साथ भी ऐसा होते नहीं देखना चाहेंगे. काफी अंधेरा हो रहा था और मुझे एक कार की डिक्की में बंद कर दिया था. मैंने शुरू मैं इसका विरोध किया. लेकिन, उनके पास हथियार थे, तो मेरे पास दूसरा कोई चारा नहीं था. मैं नहीं जानता था कि हम कहां जा रहे हैं और किन लोगों ने मुझे पकड़ा था? उन्होंने हथियार के बल पर मेरे कपड़े उतरवा दिए थे. इसके बाद मुझे बुरी तरह पीटा और फिर फेंक दिया. यह सारा घटनाक्रम शायद तीन घंटे चला था.”

मैकगिल पर ड्रग डील में शामिल होने के आरोप लगे
इस मामले में पुलिस ने जिन 4 लोगों को गिरफ्तार किया था, उनमें से एक मैकगिल की पार्टनर मारिया का भाई है और किडनैपिंग करने वालों ने बेल के लिए जब आवेदन लगाया, तो इस बात का दावा किया मैकगिल खुद ड्रग डील में शामिल थे. इस मामले की अप्रैल में हुई सुनवाई के दौरान जज ने भी कहा था कि यह घटना ड्रग डील के गलत होने के कारण हुई. अभियोजन पक्ष ने भी तर्क दिया कि मैकगिल ने खुद इस गिरोह को एक ड्रग डीलर से मिलवाया था, जिसने फेक करेंसी के जरिए बड़ी मात्रा में कोकीन खरीदी थी. इसी वजह से गिरोह ने मैकगिल को पकड़ा और अपने नुकसान की भरपाई करने के लिए कहा था.

T20 Blast: रोहित शर्मा के साथी खिलाड़ी ने इंग्लैंड में मचाया धमाल, पहली फिफ्टी जड़ टीम को सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचाया

जब धोनी ने हार्दिक पंड्या को दिया ‘गुरू मंत्र’, इस एक सलाह ने बदल दी जिंदगी

वॉर्न के कारण मैकगिल को ज्यादा मौके नहीं मिले
मैकगिल ने शेन वॉर्न के दौर में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में कदम रखा था. इसी वजह से वो बहुत ज्यादा टेस्ट नहीं खेल पाएं. मैकगिल ने 2003-04 में वॉर्न के ड्रग बैन के कारण टीम से बाहर होने के दौरान 11 टेस्ट में 53 विकेट लेकर अपनी काबिलियत साबित की थी. इसके बावजूद उन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले. मैकगिल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 44 टेस्ट में 208 विकेट लिए. वहीं, 3 वनडे में इस गेंदबाज ने 6 विकेट झटके. मैकगिल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 774 विकेट झटके.

Tags: Australia, Australia Cricket Team, Shane warne

image Source

Enable Notifications OK No thanks