IND vs SA: दिनेश कार्तिक के सामने केशव महाराज को बॉलिंग करने में होती है मुश्किल, गेंदबाज ने खुद बताई वजह


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मैदान पर ऐसे क्षेत्र में रन जुटाने की कोशिश करते हैं, जहां पर सामान्य रूप से रन नहीं बनते हैं जिससे उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है. शुक्रवार को राजकोट में खेले गए चौथे टी20 मैच में कार्तिक ने 27 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी. यह 2006 में पहला टी20 मैच खेलने के बाद इस प्रारूप में उनका पहला अर्धशतक था. उनकी इस पारी के चलते भारत साउथ अफ्रीका को 82 रन से हराने में सफल रहा. इस जीत के बाद टीम इंडिया ने 5 टी20 मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबर कर ली.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने करीब तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी की है. वह भारत के लिए आखिरी बार 2019 क्रिकेट विश्व कप में खेले थे. उसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया. लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी करने वाले कार्तिक ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

भारतीय टीम में फिनिशर की पहचान बना चुके कार्तिक पावर हिटिंग पर ही निर्भर नहीं रहते. उन्होंने रन जुटाने के लिए मैदान का अच्छा इस्तेमाल किया है. शुक्रवार को खेले गए मैच में कार्तिक ने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ स्वीप शॉट के अलावा रिवर्स हिट से भी रन बनाए.

यह भी पढ़ें

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक T20 में दाएं हाथ से क्यों उछालेंगे सिक्का? जानिए

एक फैसला…एक नोबॉल और टीम इंडिया को पाकिस्तान से मिला कभी न भूलने वाला दर्द

सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक

मैच के बाद महाराज ने कहा, कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं और अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभा रहे हैं. वह निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक हैं. वह ऐसे क्षेत्र में रन जुटाते हैं, जो सामान्य नहीं हैं इसलिए उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है. उन्होंने आगे कहा, ‘हमने देखा इसलिए वह आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे. उन्होंने मैच में शानदार क्लास दिखाई और वह बेहतरीन खेले.’

Tags: Dinesh karthik, Ind vs sa, Keshav Maharaj, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks