केएल राहुल का खुलासा, कप्‍तानी को लेकर विराट कोहली ने कैसे दिया बस में सरप्राइज?


नई दिल्‍ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीनों फॉर्मट में टीम इंडिया के कप्‍तान बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के तीनों फॉर्मेट से हटने के बाद न सिर्फ रोहित का प्रमोशन हुआ, बल्कि केएल राहुल (KL Rahul) भी उपकप्‍तान बने. हालांकि इस साल के शुरुआत में एक टेस्‍ट मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज में राहुल ने कप्‍तानी भी की थी. इस साल के शुरुआत में रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे. ऐसे में केएल राहुल को उपकप्‍तान बनाया गया था.

हालांकि बाद में बैक इंजरी के चलते उस सीरीज में टीम की अगुआई चल रहे कोहली दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए थे और जोहानिसबर्ग टेस्‍ट में पहली बार केएल राहुल ने भारतीय टीम की अगुआई की थी. केएल राहुल ने खुलासा किया कि पहली बार टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनने पर वह हैरान रह गए थे और उन्‍होंने विराट कोहली के साथ बस में हुई बातचीत को याद किया.

मैच की सुबह कोहली ने बस में दी जानकारी 

राहुल ने रेड बुल क्‍लबहाउस पर बात करते हुए कहा कि हर किसी की तरह, यह मेरे लिए भी एक बड़े आश्‍चर्य की तरह सामने आया. मैं उप कप्‍तान था. बतौर उपकप्‍तान आप धीरे धीरे कप्‍तान बनने के लिए खुद को तैयार करते हैं. लेकिन तब मुझे उम्‍मीद नहीं थी कि यह मेरे पास इतनी जल्‍दी और ऐसी परिस्थितियों में आएगा.

मार्क वुड के बाहर होने से केएल राहुल की टीम में किसे मिलेगा मौका? पाकिस्तानी मूल के पेसर सहित ये 3 हैं रेस में

IPL 2022: MI और CSK के अलावा KKR के पास सबसे बेस्‍ट कप्‍तान, एक कदम आगे चलता है दिमाग

राहुल ने बताया कि मैच की सुबह विराट कोहली बस में मेरे पास आए और कहा कि मेरा बैक सही नहीं लग रहा है. आपको टीम की अगुआई करनी पड़ सकती है. इसके बाद उन्‍हें अपने नाम के आगे कप्‍तान लिखा हुआ देखकर अच्‍छा लगा. राहुल ने कहा कि मैंने टीम की अगुआई करते हुए 5 दिन लुत्‍फ उठाया. हालांकि इस टेस्‍ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने टेस्‍ट सीरीज 1-2 से गंवा दी थी. इसके बाद राहुल ने वनडे सीरीज में भी टीम की अगुआई की, मगर इसमें भी मेजबान ने क्‍लीन स्‍वीप कर लिया.

Tags: KL Rahul, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks