IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 58 का औसत, दूसरे वनडे में खेलना तय, ईशान किशन होंगे बाहर!


अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है. टीम ने पहले मुकाबले में (India vs West Indies) वेस्टइंडीज को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. हालांकि मैच में उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) नहीं खेले थे. बहन की शादी के कारण वे छुट्‌टी पर थे. अब वे टीम से जुड़ गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने उनके प्रैक्टिस करने की फोटो भी शेयर की है. ऐसे में राहुल का दूसरे मैच में खेलना तय है. फिर पहले वनडे में ओपनिंग करने वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को बाहर बैठना पड़ सकता है.

पहले वनडे की बात करें तो ईशान किशन ने 36 गेंद पर 28 रन बनाए थे. इतना ही नहीं उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ 13.1 ओवर में 84 रन की बड़ी साझेदारी भी की थी. लेकिन केएल राहुल का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ दमदार है. वे वनडे की 4 पारियों में 58 की औसत से 233 रन बना चुके हैं. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है. 102 रन की बड़ी पारी खेली है. इसके अलावा मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

सिराज और प्रसिद्ध का प्रदर्शन अच्छा रहा

नवदीप सैनी ने भले ही प्रैक्टिस शुरू कर दी है, लेकिन उनका खेलना तय नहीं है. पहले मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी की थी. सिराज ने 8 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए थे और एक विकेट झटका था. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि शार्दुल ठाकुर को विकेट नहीं मिला था. उन्होंने 7 ओवर में 38 रन दिए थे.

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid खुद गेंदबाजी करने उतरे, BCCI ने ऐसे उड़ाया टीम इंडिया के कोच का मजाक!

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS Dhoni ने शुरू कर दी प्रैक्टिस, अन्य टीमें अभी मेगा ऑक्शन की ही तैयारी कर रहीं

केएल राहुल हालांकि मध्यक्रम में भी खेलते रहे हैं. ऐसे में अगर वे एक बार फिर मध्यक्रम में उतरते हैं तो दीपक हुडा या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को बाहर किया जा सकता है. ऐसे में ईशान किशन को मौका मिल सकता है. हालांकि पहले वनडे में सूर्यकुमार ने नाबाद 34 और हुडा ने नाबाद 26 रन बनाकर टीम दिलाई थी. दोनों ने 5वें विकेट के लिए नाबाद 62 रन की साझेदारी की थी.

Tags: BCCI, Ishan kishan, KL Rahul, Mayank agarwal, Navdeep saini, Rohit sharma, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks