केएल राहुल ने 100वें IPL मैच में जड़ा अपना तीसरा शतक, मुंबई इंडियंस को मिला 200 रन का लक्ष्य


नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने शनिवार को आईपीएल में अपना तीसरा शतक जड़ा. उनकी इस पारी की बदौलत लखनऊ ने आईपीएल-2022 के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए. राहुल 60 गेंदों पर 103 रन बनाकर नाबाद लौटे. वह 100वें आईपीएल मैच में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए. राहुल ने क्विंटन डि कॉक के साथ 52 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. इसके बाद मनीष पांडे (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े. मनीष पांडे ने 29 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 38 रन बनाए. मार्कस स्टॉयनिस ने 10 और दीपक हुडा ने 15 रन का योगदान दिया. मुंबई के लिए पेसर जयदेव उनादकट ने 2 विकेट झटके जबकि मुरुगन अश्विन और फैबियन एलन को 1-1 विकेट मिला.

राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-2022 के 26वें मुकाबले में बड़ी उपलब्धि हासिल की. राहुल ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में इस मुकाबले को यादगार भी बनाया. उन्होंने टाइमल मिल्स के पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर चौका जड़ा और अपना शतक 56 गेंदों पर पूरा किया. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक ओपनिंग के लिए उतरे. दोनों ने 52 रन की शानदार साझेदारी भी की. फैबियन एलन ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा, जब क्विंटन को lbw आउट किया. डि कॉक ने 13 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 24 रन का योगदान दिया. राहुल जमे रहे और फिर उन्होंने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाया.

राहुल ने जसप्रीत बुमराह के पारी के 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए और निजी स्कोर 51 रन पहुंचा दिया. उन्होंने इसके लिए 3 चौके और इतने ही छक्के जड़े. 100 मैचों के बाद केवल क्रिस गेल ही राहुल से आगे हैं. राहुल का यह मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में छठा अर्धशतक रहा. वह इसी टीम के खिलाफ 1 शतक भी जमा चुके हैं.

Tags: Cricket news, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants

image Source

Enable Notifications OK No thanks