केएल राहुल का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में खेलना मुश्किल, वनडे और टी20 से भी हो सकते हैं बाहर


नई दिल्ली. केएल राहुल (KL Rahul) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्तानी मिली थी. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. लेकिन वे ग्राेइन इंजरी के कारण सीरीज से बाहर हो गए और ऋषभ पंत टीम की कमान संभाल रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) सीरीज में अभी 1-2 से पीछे है. राहुल अभी एनसीए में रिहैब कर रहे हैं और उनकी चोट को लेकर बड़ी खबर आ रही है. उनकी चोट अभी पूरी ठीक नहीं हुई है. ऐसे में वे 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. इसके अलावा उनका वनडे और टी20 सीरीज में भी खेलना मुश्किल है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि राहुल कब तक मैदान पर उतरेंगे. माना जा रहा है कि वे कुछ दिन पहले एनसीए पहुंचे और यह जानकारी मिली है कि उनकी चोट अब तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. सूत्रों ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध है. लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका कि उन्हें सफेद गेंद की सीरीज को भी छोड़ना होगा या नहीं. मालूम हो कि भारतीय टीम का पहला ग्रुप 16 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगा. कोच राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर सहित दूसरा ग्रुप 20 जून को जाएगा. वे अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रहे हैं.

मयंक अग्रवाल को मिल सकता है मौका

इस बात की गारंटी नहीं है कि सेलेक्शन कमेटी राहुल की जगह दूसरे खिलाड़ी को भेजेगी, क्योंकि पहले ही 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर जा चुकी है. इसमें 3 ओपनर बल्लेबाज शामिल हैं. राहुल के नहीं रहने पर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे. लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट की ओर से मांग की जाती है, तो मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है. टेस्ट सीरीज पिछले साल काेरोना के कारण पूरी नहीं हो सकी थी. सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है.

SL vs AUS: विराट कोहली के साथी ने पहले 4, 4, 4, 4, 4 जड़े, फिर गेंद से 4 विकेट भी झटके

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: BCCI, IND vs ENG, India vs Engalnd, KL Rahul, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks