इंडियन नेवी में निकली नौकरी, जानें किस पद पर कितनी मिलेगी सैलरी और कैसे करना होगा आवेदन


Indian Navy Recruitment 2022: भारतीय नौसेना ने फायरमैन सहित कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 60 दिन के अंदर तक आवेदन कर पाएंगे.

 

जारी की गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत भारतीय नौसेना में 127 पदों पर नियुक्ति की जाएगी इसमें फार्मासिस्ट के 1 पद, फायरमैन के 120 पद और पेस्ट कंट्रोल वर्कर के 6 पद निर्धारित किए गए है. भारतीय नौसेना में इन पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर पाएंगे.

 

इस भर्ती के तहत फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन फिटनेस टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अनुसार होगा और फार्मासिस्ट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 5 के तहत 29200 रुपये से लेकर के 92300 रुपये वेतन प्रति माह प्रदान किया जाएगा. जबकि, फायरमैन के पदों के लिए 19900 रुपये से लेकर के 63200 रुपये और पेस्ट कंट्रोल वर्कर पदों के लिए 18 हजार रुपये से लेकर के 56900 रुपये वेतन प्रति माह प्रदान किया जाएगा.

 

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. सभी उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर तय समय के अंदर ही भेजना होगा.  उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें और भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

 

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks