ब्रेट ली ने पाकिस्तान के गेंदबाज से क्यों की उमरान मलिक की तुलना? जानिए वजह


नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल 2022 में खेलने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया. वह टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज रहे. उमरान ने आईपीएल के एक मैच में 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी. उन्होंने 15वें सीजन में 14 बार सबसे तेज गेंद फेंकी. उमरान को फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. उन्हें आईपीएल में किए गए शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला. उमरान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. उनकी बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रेट ली काफी प्रभावित हैं. ली ने उमरान मलिक की तुलना पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनुस से की है.

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा, ‘मैं उमरान मलिक का फैन हूं. मुझे लगता है कि उमरान मलिक के पास काफी गति है. वह एक प्रतिस्पर्धी गेंदबाज हैं. वह एक शीर्ष व्यक्ति हैं जो अतीत में बहुत से तेज गेंदबाजों की तरह दौड़ते हैं. मेरे दिमाग में उनके जैसे गेंदबाज वकार यूनुस का नाम आता है.’ पाकिस्तान के पूर्व फास्ट बॉलर वकार यूनुस अपने क्रिकेट करियर में काफी सफल रहे. उन्होंने टेस्ट में 373 और वनडे में 416 विकेट चटकाए थे.

IPL 2022 में उमरान मलिक

जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए. आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वह चौथे गेंदबाज हैं. वह इस सीजन में कई धांसू बल्लेबाजों के स्टंप उखाड़ने में सफल रहे. उमरान आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 157 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

यह भी पढ़ें

युजवेंद्र चहल की पत्नी संग थिरकते नजर आए जोस बटलर, धनश्री वर्मा ने शेयर किया VIDEO

उमरान से लेकर मोहसिन खान तक… भारतीय युवाओं ने IPL 2022 में छोड़ी छाप, भविष्य का संभावित कप्तान भी सामने आया

विराट को कुछ समय चाहिए

इस दौरान ब्रेट ली ने विराट कोहली की तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘मैं दुनिया के बहुत सारे लोगों की तरह कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मुझे उम्मीद है कि उन्हें वास्तव में उनका मौका मिलेगा. उऩ्हें बस कुछ समय चाहिए. वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं, रीसेट हो जाएं. उम्मीद है कि हम उन्हें स्कोर करते हुए देख सकते हैं.’ हालांकि आईपीएल 2022 विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा. वह 16 मैचों में सिर्फ 341 रन बना पाए.

Tags: Brett lee, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik, Waqar Younis

image Source

Enable Notifications OK No thanks