SRH के तूफानी गेंदबाज से मिलकर विराट कोहली ने क्या दिया था ‘गुरुमंत्र’, जानिए


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के सत्र की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. इस सीजन का पहला ब्लॉकबस्टर मुकाबला बीते साल की फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर (Chennai Super Kings) किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.आईपीएल 2022 में दो नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को भी शामिल किया गया है. दोनों टीमें पहली आईपीएल में हिस्सा लेंगी. इन दो नई टीमों के आने से प्लेऑफ की दौड़ में स्पर्धा बढ़ गई है. सीजन की शुरुआत में आईपीएल जीतने की कोई भी टीम दावेदार नजर नहीं आ रही है. इस सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम अपने पिछले साल के प्रदर्शन को सुधारने की कोशिश करेगी.

इस बार सनराइजर्स हैदराबाद और उसके दो खिलाड़ियों की राहें जुदा हो गईं. टीम के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) और स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं हैं. जबकि केन विलियमसन (Kane Williamson) को फ्रेंचाइजी ने रीटेन किया था. उनके अलावा सनराइजर्स ने जिन खिलाड़ियों को रीटेन किया उनमें अब्दुल समद (Abdul Samad) और उमरान मलिक (Umran Malik) शामिल थे. आईपीएल 2021 में उमरान की तेज गेंदों ने सबका ध्यान खींचा. उन्होंने बीते सत्र में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया. जिसके बाद टी-20 विश्व कप के लिए उनका चयन नेट बॉलर के तौर पर किया गया. अब इस 22 वर्षीय क्रिकेटर ने बीते साल विराट कोहली के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: आईपीएल फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, आज से खरीद सकेंगे टिकट

जसप्रीत बुमराह ने पत्नी की याद में सोशल मीडिया पर लिखी दिल की बात, न्यूजीलैंड से संजना गणेशन ने फौरन दिया जवाब

विराट ने दिए बॉलिंग और फिटनेस के टिप्स

मीडिया से बात करते हुए उमरान मलिक ने कहा, ‘ विराट कोहली ने मुझसे बात की और मुझे अपनी गेंदबाजी और फिटनेस पर काम करने के लिए कहा. उन्होंने मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए कहा. विराट ने मुझसे कहा कि अगर इतना सब कर लेते हो तो आप से टीम इंडिया की कैप दूर नहीं है. समय आने पर मौका मिलेगा.’

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन पिछले हफ्ते सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में भारत पहुंचे थे. इस 38 वर्षीय बॉलर ने बीते साल अगस्त में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. अब वह सनराइजर्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे जिसके मुख्य कोच टॉम मूडी, बल्लेबाजी कोच ब्रायन लारा और स्पिन गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks