पाकिस्‍तान की हार से World Test Championship में भारत को बड़ा फायदा, जानें किस स्‍थान पर पहुंचा


नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान को लाहौर टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के हाथों 115 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. पाकिस्‍तान को इस हार का नुकसान आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship) रैंकिंग में भी हुआ, मगर पाकिस्‍तान की हार का फायदा भारत को मिला. ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों करारी हार से बाद पाकिस्‍तान की टीम वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में दूसरे से चौथे स्‍थान पर फिसल गई है और ऑस्ट्रेलिया ने नंबर एक पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

वहीं पाकिस्‍तना की हार के बाद भारत रैंकिंग में चौथे से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गया है. जबकि दूसरे स्‍थान पर साउथ अफ्रीका की टीम है. ऑस्‍ट्रेलिया 75 प्रतिशत के साथ टॉप पर है. उसने 5 मैच जीते, जबकि 3 ड्रॉ मैच खेले. वहीं साउथ अफ्रीका का प्रतिशत 60 है. साउथ अफ्रीका ने 3 मैच जीते, 2 गंवाए. भारत 58.33 प्रतिशत के तीसरे स्‍थान पर है. भारत ने 6 मैच जीते, 3 गंवाए और 2 ड्रॉ खेले. पाकिस्‍तान का प्रतिशत 52.38 है. पाकिस्‍तान ने 3 मैच जीते, 2 गंवाए और 2 ड्रॉ खेले.

PAK vs AUS: नाथन लायन के ‘पंजे’ से ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर टेस्ट जीता, 24 साल बाद पाकिस्तान में जीती सीरीज

पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्र्रेलिया के बीच खेली गई 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज के शुरुआती 2 मैच ड्रॉ रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई थी और उसने जीत के साथ इस ऐतिहासिक दौरे को खत्‍म किया.  इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया 1998 में दौरे पर आई थी और  1-0 से टेस्ट सीरीज जीती थी. तब रावलपिंडी टेस्‍ट को उसने पारी और 99 रन से जीता था. जबकि पेशावर और कराची टेस्‍ट ड्रॉ रहा था. इस बार भी ऑस्‍ट्रेलिया ने 1-0 से ही सीरीज जीती. इस बार रावलपिंडी और कराची टेस्‍ट ड्रॉ रहा था.

Tags: Australia, Pakistan, World test championship

image Source

Enable Notifications OK No thanks