कोहली ने छोटी सी पारी में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का विराट रिकॉर्ड, पोंटिंग-कैलिस के क्लब में मारी एंट्री


नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के 1000वें वनडे में बेशक सस्ते में पवेलियन लौट गए हों, बावजूद इसके वह अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करने में सफल रहे. कोहली को विंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ (Alzarri Joseph) ने शॉर्ट बॉल पर आउट किया. विराट 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए.

33 वर्षीय विराट को भारतीय सरजमीं पर सबसे तेजी से 5000 वनडे रन पूरा करने के लिए 6 रन की दरकार थी. विराट के अब 96 पारियों में 5002 रन हो गए हैं. उन्होंने ये रन 60. 25 की औसत से जुटाए हैं. इसके साथ ही कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ दिया है, जिन्हें इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 121 पारियों का सहारा लेना पड़ा था.

ये भी पढ़ें:VIDEO: सिराज की ‘Siuu’ सेलिब्रेशन आपने देखा क्या? इसका मतलब क्या होता है, जानें यहां

तेंदुलकर ने देश में वनडे इंटरनैशनल में कुल 6976 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 48. 11 की रही है. विराट वनडे में घरेलू सरजमीं पर पांच हजार या इससे अधिक रन बनाने वाले ओवरऑल चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर तेंदुलकर जबकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)  5521 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस 5186 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

176 रन पर ढेर हुई विंडीज टीम
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर विंडीज (India vs West Indies 1st ODI) ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. विंडीज की टीम जेसन होल्डर (Jason Holder) के अर्धशतक के दम पर 43.5 ओवर में 176 रन बनाने में सफल रही.

ये भी पढ़ें: U19 World Cup जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी होंगे सम्मानित, जानिए कहां होगा सम्मान समारोह

होल्डर ने 71 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली, जिनमें 4 छक्के शामिल थे. भारत की ओर से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए जबकि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की झोली में 3 विकेट आए. पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 विकेट लिए.

Tags: India vs west indies, Indian Cricket Team, Sachin tendulkar, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks