‘बर्मिंघम टेस्ट में कोहली को होना चाहिए कप्तान’, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने बताई वजह


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 की टेस्ट सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा इस पर संशय बना हुआ है. कप्तान रोहित शर्मा कुछ वक्त पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद उनका इस मैच में खेलना तय नहीं है. इस सीरीज के पिछले 4 मैच जब 2021 में खेले गए थे तब विराट टीम इंडिया के कप्तान थे. विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को सभी फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया था.

अब इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इस पूरे मामले पर अपना मत रखा है. मोईन का मानना है कि विराट को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की अगुआई करनी चाहिए, हालांकि मोईन ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता कि विराट ऐसा करेंगे. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान मोईन ने कहा, ‘क्योंकि विराट इस सीरीज में पहले भी कप्तान थे इसलिए मैं कप्तानी विराट को दूंगा.’ उन्होंने कहा, आखिरी में यह विराट का ही फैसला होगा वह इसे (कप्तानी) लेना चाहते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें : माइकल वॉन BBC कॉमेंट्री पैनल से हुए बाहर, नस्लभेद के आरोपों के बाद लिया फैसला
यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के बल्लेबाजों को कैसे रोकेगी बुमराह एंड कंपनी, क्या होगा टीम इंडिया का प्लान?

‘इंग्लैंड का पलड़ा भारी’
मोईन अली को लगता है कि इस मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहेगा. वो अभी न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर आए हैं. मोईन ने कहा कि अगर यह सीरीज पिछले ही साल खत्म हो गई होती तो भारत यह सीरीज 3-1 से जीत सकता था पर अब इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. भारत ने इंग्लैंड में क्रिकेट भी कम खेला है. आपको बता दें भारत ने पिछले 4 महीने से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. इस साल मार्च में टीम इंडिया ने अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था जो श्रीलंका के खिलाफ था.

रोहित नहीं खेले तो बुमराह होंगे कप्तान
रोहित का इस मैच में खेलना आरटीपीसीआर रिपोर्ट पर निर्भर करता है. 30 जून को अगर रोहित की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वो बर्मिंघम टेस्ट में खेल सकते हैं. रोहित के न खेलने की सूरत में तेज गेंदबाज बुमराह को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है.

Tags: IND vs ENG, Moeen ali, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks