T20 क्रिकेट में अभी नहीं होगी रोहित-विराट की वापसी, यह है सबसे बड़ी वजह


नई दिल्ली. IPL खत्म होने के बाद टीम इंडिया के शेड्यूल में आगे कई सीरीज हैं. टीम ने हाल ही में अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खत्म की है जो 2-2 से बराबर रही. पांचवां मैच बारिश के चलते रद्द कर दिया गया. अब टीम आयरलैंड में 2 टी-20 मैच खेलेगी जो 26 और 28 जून को खेले जाने हैं. फिर 7 जुलाई से इंग्लैंड में भारत को टी-20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में संभावना है कि टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में न खेल पाएं.

यह जानकारी अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में दी है. इंग्लैंड में भारत पिछले साल का बचा हुआ 5वां टेस्ट मैच खेलेगा. यह मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा और टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को सिर्फ एक दिन का मौका मिलेगा. टेस्ट मैच जहां बर्मिंघम में खेला जाएगा वहीं टी-20 मैच के टीम को साउथैम्पटन पहुंचना होगा. एक दिन के अंतराल में खिलाड़ियों के लिए दूसरे फॉर्मेट की तैयारी करना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : Ind Vs Eng Test: 7 बार आउट करने वाले एंडरसन से सामना, कोहली के सामने ये 5 बड़ी चुनौतियां

यह भी पढ़ें : ‘ऑस्ट्रेलिया में वे उसे नहीं बख्शेंगे’ पूर्व क्रिकेटर ने बताई श्रेयस अय्यर की सबसे बड़ी कमजोरी

इस बीच संभव है टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ उसी टीम को खिलाए जो आयरलैंड में टी-20 खेलेने जा रही है. इस टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे हैं. हालांकि अभी चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर्स के मैचों के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. आयरलैंड दौरे पर एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण को कार्यवाहक कोच बनाकर भेजा गया है.

वहीं बात करें इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले टेस्ट की तो भारत के पास इंग्लैंड में अपनी चौथी सीरीज जीतने का मौका होगा. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है और अगर अंतिम मैच टीम इंडिया जीत लेती है या ड्रॉ कराने में कामयाब हो जाती है तो सीरीज अपने नाम कर सकती है. वहीं इंग्लैंड की टीम यह मैच जीतकर 2-2 की बराबरी करना चाहेगी. इस बार टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. पिछले साल सीरीज के 4 मैच इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में खेले थे.

Tags: IND vs ENG, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks