काली कमाई का ‘कुबेर’ निकला ड्रग इंस्पेक्टर, छापेमारी में 4 करोड़ कैश, 38 लाख के गहने बरामद


पटना. बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो (Vigilance Bureau) की कार्रवाई लगातार जारी है. आय से अधिक संपत्ति मामले (Disproportionate Assets Case) में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के पटना (Patna) और गया में पांच ठिकानों पर छापेमारी की. निगरानी टीम (Vigilance Raid) ने पटना के सुल्तानगंज के मलेरिया ऑफिस स्थित जितेंद्र कुमार के कार्यालय की सघन तलाशी ली. साथ ही, उनके सुल्तानगंज के खान मिर्जा आवास पर भी रेड डाली. छापेमारी में ड्रग इंस्पेक्टर के घर से अभी तक लगभग चार करोड़ कैश और 38.27 लाख के जेवर बरामद किया गया है. जब्त रकम की गिनती नोट गिनने वाली मशीन से की जा रही है.

इसके अलावा, निगरानी की टीम ने जितेंद्र कुमार के घर से जमीन के कई कागजात, विभिन्न बैंकों के कई पासबुक और अन्य कागजात बरामद किये हैं. निगरानी की टीम को ड्रग इंस्पेक्टर के आवास से चार फोर व्हीलर भी मिले हैं, जिसकी जांच जा रही है. छापेमारी की कार्रवाई अभी भी जारी है, इससे माना जा रहा है कि बरामदगी और भी ज्यादा हो सकती है.

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर ने छापेमारी में लगभग चार करोड़ रुपए, 38.27 लाख के आभूषण जब्त करने की बात कही है. उन्होंने ड्रग इंस्पेक्टर की जमीनों से जुड़े कई कागजात और विभिन्न बैंकों के जब्त पासबुक के आधार पर पूरी संपत्ति का आकलन कर पूरा ब्यौरा पेश किए जाने की बात कही.

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने शनिवार को ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के सुल्तानगंज स्थित कार्यालय, उनके आवास के साथ-साथ गोला रोड स्थित उनके निजी ऑफिस और उनके पैतृक आवास पर एक साथ छापेमारी की है. आय से अधिक संपत्ति मामले को लेकर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कही जा रही है.

Tags: Bihar News in hindi, Corruption news, PATNA NEWS, Vigilance Raid



Source link

Enable Notifications OK No thanks