Laal Singh Chaddha: विरोध के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं ये मूवीज, लाल सिंह चड्ढा के लिए होगी अग्निपरीक्षा!


बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान इन दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। अभिनेता की यह फिल्म अगले हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, आमिर की यह फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। सोशल मीडिया पर लगातार इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही है। फिल्म के विरोध पर अभिनेता ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लोगों से इसे देखने की अपील की थी। हालांकि,लाल सिंह चड्ढा ऐसी पहली फिल्म नहीं जिसे इस तरह का विरोध झेलना पड़ा हो। इससे पहले भी कई फिल्में लोगों के विरोध का सामना कर चुकी है। हालांकि, विरोध का इन फिल्मों पर कोई खास असर नहीं पड़ा। तो आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों- 

पीके

अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ की रिलीज के समय भी जमकर बवाल देखे को मिला था। दरअसल, लोगों ने फिल्म पर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। ऐसे में लोगों ने इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग की थी। हालांकि, लगतारा विरोध और विवाद के बाद भी यह फिल्म रिलीज हुई और इस बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 340.8 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

दंगल

आमिर खान की ही फिल्म ‘दंगल’ की रिलीज से पहले भी काफी विवाद देखने को मिला था। दरअसल, अभिनेता को अपनी इस फिल्म से पहले दिया उनका बयान भारी पड़ गया था। आमिर ने कहा था कि उनकी पत्नी किरण का कहना है कि भारत को छोड़ देना चाहिए क्योंकि देश का माहौल ठीक नहीं है। उन्हें अपने बच्चे के लिए डर लगता है। अभिनेता के इस बयान की वजह से देशभर में लोग उनसे नाराज हो गए थे। हालांकि, भारी विरोध के बाद भी इस देश ही नहीं विदेश में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही देश में 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

पद्मावत

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म ‘पद्मावत’ का पोस्टर सामने आने के बाद से ही इस भारी विरोध झेलना पड़ा था। इतना ही नहीं इस फिल्म के नाम पर भी काफी बवाल किया गया था। ऐसे में बाद में लोगों के विरोध को देखते हुए मेकर्स ने ना सिर्फ फिल्म के कुछ सीन्स में बदलाव किए बल्कि इसके नाम को भी बदल दिया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 302.15 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

गंगूबाई काठियावाड़ी

हाल ही में अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा में रहने वालीं अभिनेत्री आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का भी काफी विरोध झेलना पड़ा था। सेक्स वर्कर गंगूबाई के जीवन पर आधारित इस फिल्म पर लोगों ने गलत जानकारी दिखाने का आरोप लगाया था। हालांकि, विरोध के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks