‘जाने तू… या जाने ना’ के 14 साल पूरे, इस फिल्म के साथ है ‘लाल सिंह चड्ढा’ का खास कनेक्शन


4 जुलाई 2008 को कल्ट क्लासिक ‘जाने तू… या जाने ना (Jaane Tu Ya Jaane Na)’ के प्रीमियर के दौरान, आमिर खान (Aamir Khan) और अतुल कुलकर्णी (Atul Kulkarni) के बीच आपस में बातचीत हुई थी, जहां दोनों ने सिनेमा के प्रति अपने प्यार और ‘फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump)’ के सिनेमाई आश्चर्य से वे कितने मोहित थे, इस पर चर्चा की थी.

दोनों एक्टर्स का मानना था कि ये फिल्म दूर-दूर लोगों तक पहुंचनी चाहिए. इसी बातचीत के बाद अतुल कुलकर्णी ने ‘लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha)’ लिखने के लिए प्रेरित महसूस किया, जो अब 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है.

14 साल पहले आया था ‘लाल सिंह चड्ढा’ का आइडिया
फिल्म ‘जाने तू… या जाने ना’ को रिलीज हुए 14 साल हो चुके हैं और ‘लाल सिंह चड्ढा’ के आइडिया को भी अब 14 साल हो चुके हैं. इस प्रोडक्शन के पीछे का मकसद एक मासूम युवक की कहानी बताना था, जो खुशी के साथ जीवन जीने का रास्ता ढूंढता है. इस तरह की कहानियों को बंद डिब्बे के अंदर रखने के बजाए उन्हें बताया जाना चाहिए, जबकि फिल्म प्यार का प्रतीक है, इसे बनाने में उतनी ही ज्यादा मेहनत लगी है.

जाने तू... या जाने ना, Jaane Tu Ya Jaane Na, आमिर खान, Aamir Khan, अतुल कुलकर्णी, Atul Kulkarni, फॉरेस्ट गंप, Forrest Gump, लाल सिंह चड्ढा, Laal Singh Chaddha

‘लाल सिंह चड्ढा’ का आइडिया आमिर खान को आज से 14 साल पहले ही आया था.

‘जाने तू… या जाने ना’ उस समय एक बड़ी सफलता थी. फिल्म आज भी भारत के युवाओं की पहचान बताती है और पॉप कल्चर के साथ गूंजती है. म्यूजिक से लेकर सिनेमैटोग्राफी तक फिल्म की हर चीज को दर्शकों ने खूब सराहा.

‘लगान’ के बाद, यह आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित पहली कुछ फिल्मों में से एक थी और उनके द्वारा लिए गए हर प्रोजेक्ट में 100 प्रतिशत सफलता अनुपात हासिल करने में भी सफल रही. आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं. फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है.

Tags: Aamir khan, Laal Singh Chaddha

image Source

Enable Notifications OK No thanks