Land For Job Scam: भोला यादव की गिरफ्तारी से भड़की RJD, कहा- लालू यादव के करीबी होने के कारण हुई कार्रवाई


पटना. जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले (Land For Job Scam) में भोला यादव की गिरफ्तारी (Bhola Yadav Arrest) से उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बौखला गई है. पार्टी ने आरोप लगाया है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बेहद करीबी भोला यादव के खिलाफ सीबीआई (CBI) के द्वारा की जा रही कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के विरोध का नतीजा है. आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने बुधवार को कहा कि यह कोई रहस्य नहीं है कि सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल बीजेपी के राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है. भोला बाबू (भोला यादव) की गिरफ्तारी इसकी प्रकाष्ठा है.

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बुधवार को भोला यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. वो यहां पिछले महीने चोटिल लालू यादव को पटना से एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाने के बाद से यहां डेरा डाले हुए थे.

मनमोहन सरकार के समय रेल मंत्री रहे लालू यादव के ओएसडी के रूप में भी भोला यादव ने काम किया था. सीबीआई ने भोला यादव को भूखंड के बदले नौकरियों के मामले में एक आरोपी के तौर पर नामित किया गया है.

आरजेडी के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के नेता नितिन नवीन ने आरजेडी के आरोप का खंडन किया और दावा किया कि लालू यादव और उनके साथी, जो बोया था वो ही काट रहे हैं. उन्होंने कहा कि लालू यादव को चारा घोटाले के उन मामलों में सजा सुनाई गई है जो उनके बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए दर्ज किए गए थे. बीजेपी के नेता ने यह भी कहा कि लालू और उनके परिवार के सदस्यों का भी नाम जमीन के बदले नौकरी घोटाले में था. उन्होंने जोर देकर कहा कि जो लोग दोषी हैं उन्हें एजेंसियों द्वारा कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. (भाषा से इनपुट)

Tags: Bihar News in hindi, CBI investigation, Lalu Yadav, PATNA NEWS



Source link

Enable Notifications OK No thanks