Land Rover Discovery Sport 2023: नई डिस्कवरी स्पोर्ट एसयूवी की डिलीवरी शुरू, जानें कीमत और दमदार फीचर्स


Land Rover (लैंड रोवर) ने भारत में 2023 Discovery Sport (2023 डिस्कवरी स्पोर्ट) एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर दी है। नई 2023 Land Rover Discovery Sport एसयूवी की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 71.39 लाख रुपये से शुरू होती है। इसे फिलहाल सिर्फ एक ही वैरिएंट R-Dynamic SE में पेश किया गया है। भारतीय बाजार में Discovery Sports का मुकाबला Mercedes-Benz GLC (मर्सिडीज-बेंज जीएलसी), Volvo XC60 (वोल्वो एक्ससी60), Audi Q5 (ऑडी क्यू5) और BMW X3 (बीएमडब्ल्यू एक्स3) से है। 

इंजन और स्पीड

वाहन निर्माता 2023 Discovery Sport के साथ दो इंजन विकल्प पेश कर रहा है। ग्राहक 2.0-लीटर पेट्रोल या 2.0-लीटर डीजल इंजन में से चुन सकते हैं। दोनों इंजन टर्बोचार्ज्ड हैं और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। पेट्रोल इंजन अधिकतम 250 PS का पावर और 365 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी अधिकतम स्पीड 225 किमी प्रति घंटा है और यह लगभग 8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है। 

दूसरी ओर, डीजल इंजन में 48 V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलती है। यह अधिकतम 200 PS का पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी अधिकतम स्पीड 209 किमी प्रति घंटा है और यह 9 सेकंड से भी कम समय में 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 

शानदार फीचर्स

Discovery Sport में ढेर सारे उपकरण मिलते हैं। एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप, लेदर से लिपटे स्टीयरिंग व्हील के साथ लेदर अपहोल्स्ट्री, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, 3 डी सराउंड कैमरा, मेमोरी फंक्शन के साथ ड्राइवर सीट के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट और भी बहुत कुछ मिलता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें पीएम 2.5 एयर फिल्टर, क्लियरसाइट इंटीरियर रियरव्यू मिरर है जो रियरव्यू मिरर में कैमरे के जरिए जो कुछ पीछे है उसका सीधे दिखाता है, एक 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो 12 स्पीकर, एक सबवूफर और एक 400W एम्पलीफायर के साथ मेरिडियन साउंड सिस्टम और एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। 

दमदार ड्राइविंग के लिए सेफ्टी फीचर्स

इस एसयूवी में 19-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। लैंड रोवर होने के नाते, यह स्टैंडर्ड तौर पर ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आती है। इसमें टेरेन रिस्पांस सिस्टम 2 भी मिलता है। यह सिस्टम ड्राइविंग की स्थिति की निगरानी कर सकता है और उपयुक्त ड्राइविंग मोड को ऑटोमैटिक तरीके से चुन सकता है। Discovery Sport 600 mm पानी के लेवल को पार कर सकती है। लैंड रोवर ने एसयूवी को हिल डिसेंट कंट्रोल और ऑल टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल से भी लैस किया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks