सुप्रीम कोर्ट: मनी लॉन्ड्रिंग केस में विजय माल्या के पास पेश होने का आखिरी मौका, अदालत ने कहा- नहीं आए तो…


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Thu, 10 Feb 2022 04:54 PM IST

सार

विजय माल्या भारत से भागने के बाद ब्रिटेन में है, जहां सीबीआई उसके प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी है।

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को पेश होने का आखिरी मौका दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने माल्या को पेश होने का आखिरी मौका दिया।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। अब सुप्रीम कोर्ट ने भी माल्या को पेश होने के लिए दो हफ्ते का समय आखिरी बार दिया है। कोर्ट ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में उल्लंघन को लेकर खुद या वकील के जरिए 24 फरवरी को पेश होने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर माल्या पेशी में नाकाम रहे तो हम इस मामले को तार्किक निष्कर्ष तक लेकर जाएंगे। 

मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से बार-बार समन किए जाने के बावजूद विजय माल्या अब तक पेश नहीं हुए। इसके चलते कोर्ट ने उन्हें 2017 में अवमानना के मामले में भी दोषी ठहराया था। हालांकि, कोर्ट के लंबे इंतजार के बावजूद माल्या इस मामले में एक भी बार पेश नहीं हुए हैं। 

अदालत ने पिछले साल ही इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा था कि हम हमेशा के लिए विजय माल्या का इंतजार नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने माल्या को पेश होने का निर्देश दिया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। इससे पहले कोर्ट ने इस केस में 2017 के फैसले पर माल्या की पुनर्विचार की याचिका भी खारिज कर दी थी। इस मामले में माल्या को न्यायिक आदेशों का उल्लंघन करके बच्चों को चार करोड़ अमेरिकी डॉलर भेजने के लिए अवमानना का दोषी ठहराया गया था। वहीं, 18 जनवरी को केंद्र ने अदालत को बताया था कि कुछ कानूनी मुद्दों के कारण माल्या के प्रत्यर्पण में देर हो रही है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks