लता मंगेशकर हेल्थ अपडेट: गायिका में दिख रहे सुधार के संकेत; डॉक्टर उसे वेंटिलेटर से हटाते हैं


लता मंगेशकर हेल्थ अपडेट: गायिका में दिख रहे सुधार के संकेत;  डॉक्टर उसे वेंटीलेटर से हटा देते हैं
छवि स्रोत: INSTAGRAM/LATA_MANGESHKAR

लता मंगेशकर हेल्थ अपडेट: गायिका में दिख रहे सुधार के संकेत; डॉक्टर उसे वेंटिलेटर से हटाते हैं

हाइलाइट

  • लता मंगेशकर को 8 जनवरी को COVID-19 संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • गायिका के परिवार ने कहा कि उसे आज सुबह वेंटिलेटर सपोर्ट पर ले लिया गया है
  • मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और उनके नाम 30,000 से अधिक गाने हैं

प्रसिद्ध गायिका के स्वास्थ्य के बारे में लता मंगेशकर के परिवार के नवीनतम अपडेट ने सुझाव दिया है कि वह “सुधार के संकेत” दिखा रही हैं, लेकिन अभी भी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू में हैं। मगेशकर को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 8 जनवरी से दक्षिण मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

परिवार ने आगे बताया कि आज सुबह मंगेशकर को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है। यह भी उल्लेख किया गया है कि उसे एक्सट्यूबेशन का परीक्षण दिया गया है।

92 वर्षीय गायक ने हल्के लक्षणों के साथ कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। मंगेशकर परिवार ने गायिका के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से लोगों से उनके स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में “परेशान करने वाली अफवाहें” फैलाने से बचने का आग्रह किया है। इस बीच, अयोध्या में संतों ने महामृत्युंजय जाप और गायक के लिए हवन किया है।

परिवार ने कहा कि मंगेशकर का इलाज डॉक्टरों की एक टीम डॉ प्रतीत समदानी के नेतृत्व में कर रही है। भारतीय सिनेमा के सबसे महान गायकों में से एक के रूप में, मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और कई भारतीय भाषाओं में उनके नाम 30,000 से अधिक गाने हैं।

अपने सात दशक से अधिक के करियर में, उन्होंने “अजीब दास्तान है ये”, “प्यार किया तो डरना क्या”, “नीला असमन सो गया” और “तेरे लिए” जैसे कई यादगार गाने गाए हैं।

गायक – जिसे भारत की मेलोडी क्वीन के रूप में जाना जाता है – को पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों और सम्मानों से नवाजा गया है। वह भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न की प्राप्तकर्ता भी हैं।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks