लता मंगेशकर ने ट्रायल के तौर पर वेंटिलेटर को हटाया, परिवार कहें


लता मंगेशकर ने ट्रायल के तौर पर वेंटिलेटर को हटाया, परिवार कहें

हाइलाइट

  • लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं
  • आईसीयू में हैं वयोवृद्ध गायक
  • लता मंगेशकर के परिवार ने अब ताजा स्वास्थ्य अपडेट जारी किया है

नई दिल्ली:

महान गायिका लता मंगेशकर में सुधार के लक्षण दिख रहे हैं और उन्हें परीक्षण के तौर पर वेंटिलेटर से हटा दिया गया है, उनके परिवार ने अपने नवीनतम स्वास्थ्य अपडेट में कहा। 92 वर्षीय सुश्री मंगेशकर COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद जनवरी की शुरुआत से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई या आईसीयू में हैं। गायिका के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किए गए पारिवारिक बयान में कहा गया है कि वह आईसीयू में और निगरानी में रहेंगी। लता मंगेशकर का इलाज COVID और निमोनिया के लिए डॉ. प्रतीत समदानी द्वारा किया जा रहा है; उसके परिवार ने पहले कहा था कि उसके पास हल्के सीओवीआईडी ​​​​लक्षण हैं और उसकी उम्र के कारण एहतियात के तौर पर आईसीयू में ले जाया गया था।

लता मंगेशकर के स्वास्थ्य पर अपडेट में लिखा है: “लता दीदी का इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आईसीयू में जारी है। आज सुबह उन्हें एक्सट्यूबेशन (ऑफ इनवेसिव वेंटिलेटर) का परीक्षण दिया गया है। वर्तमान में, वह सुधार के संकेत दिखा रही हैं। लेकिन डॉ. प्रतीत समदानी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम की निगरानी में रहेगा। हम आप में से प्रत्येक को आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देते हैं।” स्वर्गीय मंगेशकर के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया बयान यहां पढ़ें:

लता मंगेशकर का परिवार नियमित रूप से उनके स्वास्थ्य पर अपडेट ट्वीट करता है और उनकी स्थिति के बारे में अफवाहें फैलाने के खिलाफ चेतावनी भी देता है। इस सप्ताह की शुरुआत में, एक ट्वीट पढ़ा गया: “लता दीदी के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है और वह अभी भी आईसीयू में हैं। कृपया दीदी के स्वास्थ्य के बारे में परेशान करने वाली अफवाहें फैलाने या यादृच्छिक संदेशों का शिकार होने से बचें। धन्यवाद।” पोस्ट यहाँ पढ़ें:

राजनेता और पूर्व अभिनेत्री स्मृति ईरानी ने पहले लता मंगेशकर के स्वास्थ्य के बारे में अटकलों से बचने के लिए परिवार से अपील की थी। स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, “लता दीदी के परिवार से अनुरोध है कि अफवाहें न फैलाएं। वह इलाज के लिए अच्छी प्रतिक्रिया दे रही हैं और भगवान की इच्छा जल्द ही घर लौट आएगी। आइए हम अटकलों से बचें और लता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करना जारी रखें।”

यहां देखें उनका ट्वीट:

भारत रत्न और कई अन्य सम्मानों से सम्मानित लता मंगेशकर भारतीय सिनेमा के कुछ सबसे प्रिय गीतों के पीछे की आवाज हैं। उसने कई भाषाओं में गाया है और देशभक्ति गीत के लिए भी जानी जाती है ऐ मेरे वतन के लोग।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks