लॉन्च हुई नई Pulsar N160, कीमत सिर्फ 1.27 लाख रुपये, फीचर्स भी हैं जबरदस्त 


नई दिल्ली. बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में नई पल्सर एन160 (Pulsar N160) लॉन्च कर दी है. यह 160cc नेकेड स्ट्रीट-फाइटर क्वार्टर-लीटर पल्सर मोटरसाइकिलों के साथ अपने प्लेटफॉर्म और फीचर्स को शेयर करती है. ऑल-न्यू बजाज पल्सर N160 को भारत में सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट के लिए 1.22 लाख रुपये और डुअल-चैनल ABS वैरिएंट के लिए 1.27 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

डिजाइन के मामले में यह पूरी तरह से Pulsar N250 जैसी ही दिखती है. मोटरसाइकिल में ट्विन एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन की सेफ्टी के लिए अंडरबेली काउल, स्टब्बी एग्जॉस्ट, मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील और एक एलईडी टेल लैंप है. कलर ऑप्शन की बात करें तो सेगमेंट का पहला डुअल-चैनल ABS वेरिएंट सिर्फ ब्रुकलिन ब्लैक शेड में पेश किया गया है.

ये भी पढ़ें- काम की बात: कैसे बढ़ा सकते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी लाइफ? फॉलो करें कुछ आसान टिप्स

पावरफुल है बाइक का इंजन
अच्छी बात यह है कि ज्यादा किफायती सिंगल-चैनल ABS मॉडल कुल तीन कलर कैरेबियन ब्लू, रेसिंग रेड और ब्रुकलिन ब्लैक में उपलब्ध होगा. पल्सर N160 में 164.82cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है. यह इंजन 15.7 bhp की पावर और 14.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

20 साल पहले लॉन्च हुई थी पल्सर
बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट-मोटरसाइकिल सारंग कनाडे ने कहा, “बीस साल पहले लॉन्च हुई पल्सर ने भारत में स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति ला दी है. पल्सर 250, अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. इस बाइक को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हम नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने पर खुश हैं. नई पल्सर N160 में रोमांचक राइडिंग के लिए एक बेहतरी बाइक है. यह सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बनाई गई है.”

ये भी पढ़ें- पुरानी बाइक या स्कूटर खरीदने से पहले रखें किन बातों का ख्याल? यहां देखें डिटेल

कंपनी ने बंद की ये बाइक
बजाज ऑटो ने हाल ही में अपनी सस्ती बाइक CT100 को बंद कर दिया है. कुछ साल पहले ही नए फीचर्स और नए कलर ऑप्शन के साथ इसके अपडेट मॉडल को लॉन्च किया गया था. यह बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो की सबसे सस्ती एंट्री लेवल बाइक बन गई थी. कंपनी डीलरशिप ने मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है और बाइक को ऑटोमेकर की आधिकारिक भारत वेबसाइट से भी हटा दिया गया है. भारत में कम्यूटर सेगमेंट में बाइक एक लोकप्रिय पसंद थी.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks