वकील अमित पालेकर आप के गोवा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं


पणजी:

वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित पालेकर गोवा के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, पार्टी नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की।
श्री पालेकर ओबीसी भंडारी समुदाय से हैं, जो गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत है, और हाल ही में पुराने गोवा विरासत स्थल पर अवैध निर्माण के विरोध में अपनी भूख हड़ताल के लिए चर्चा में थे।
इस अक्टूबर में आप में शामिल हुए श्री पालेकर ने पणजी में एक समारोह में घोषणा के बाद श्री केजरीवाल को गले लगाया। इस मौके पर आप विधायक आतिशी भी मौजूद थीं।
श्री पालेकर के नाम की घोषणा करने से पहले, श्री केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने तटीय राज्य में अपने अभियान के चेहरे के रूप में एक “ईमानदार व्यक्ति” को चुना है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति को चुना है जो समुदाय में कल्याणकारी कार्यों के लिए जाना जाता है।
श्री केजरीवाल ने कहा कि जहां भंडारी समुदाय की गोवा की आबादी का लगभग 35 प्रतिशत हिस्सा है, वहीं ढाई साल से उनमें से केवल एक मुख्यमंत्री रवि नाइक रहे हैं।
पार्टी द्वारा जातिगत राजनीति का सहारा लेने की आलोचना का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे केवल राज्य में अब तक देखी गई जाति पर राजनीति को “सही” करने की कोशिश कर रहे हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks