‘टीम से ड्रॉप होने वाले युवा खिलाड़ी पुजारा से सीखें’ वापसी पर पूर्व क्रिकेटर ने की तारीफ


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने चेतेश्वर पुजारा की तारीफ करते हुए कहा कि युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए. पुजारा को वक्त पहले भारतीय टीम से ड्रॉप किया गया था और अब पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी कर रहे हैं. पुजारा के साथ अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को भी टीम से ड्रॉप किया गया था. पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और वापसी की.

टीम से ड्रॉप होने के बाद पुजारा ने कुछ रणजी मैच खेले. इसके बाद काउंटी चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड गए. पुजारा ने काउंटी में ससेक्स के लिए गजब का प्रदर्शन किया. यहां उन्होंने 4 लगातार शतक लगाए जिसमें 2 डबल सेंचुरी भी शामिल हैं. ससेक्स के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद पुजारा को नेशनल क्रिकेट टीम में वापस बुलाया गया.

यह भी पढ़ें : पुजारा की टीम इंडिया में वापसी, बाहर हो सकता है यह धांसू बल्लेबाज

यह भी पढ़ें : चेतेश्वर पुजारा को किस स्पिनर का सामना करने में होती थी परेशानी? खुद बताया नाम

भारतीय टीम बर्मिंघम में 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेलेगी. यह मैच 2021 में भारत के इंग्लैंड दौरे का हिस्सा है. पिछले साल भारतीय टीम कोविड आउटब्रेक के चलते टीम को बीच में भारत वापस आना पड़ा था. इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है. कैफ का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पुजारा को नंबर 3 पर खिलाया जाएगा.

एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कैफ ने कहा, ‘आप पुजारा से बहुत कुछ सीख सकते हैं. अगर आप ड्रॉप हो जाते हैं, एक बल्लेबाज के तौर पर आपको क्या करना चाहिए? आप काउंटी खेलिए, रणजी खेलिए और रन बनाएं, बहुत सारे रन बनाएं. उन्होनें यह किया है.’ कैफ ने आगे कहा, ‘जो युवा खिलाड़ी ड्रॉप हो जाते हैं उन्हें पुजारा से सीखना चाहिए कि वापसी कैसे करते हैं. शायद आपको देखना चाहिए कि पुजारा ने पिछले 2 महीने में क्या किया है. वह भारत के लिए भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं और मुझे लगता है वो नंबर 3 पर खेलेंगे.’

Tags: Cheteshwar Pujara, Cheteshwar Pujara IND vs ENG

image Source

Enable Notifications OK No thanks