Liger vs KGF 2: करोड़ो में बिके ‘लाइगर’ के राइट्स, क्या रिलीज से पहले विजय तोड़ पाए यश की ‘केजीएफ 2’ का रिकॉर्ड?


तेलुगू सुपरस्टार विजय देवरकोंडा अपनी आगामी फिल्म ‘लाइगर’ के जरिए हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने जा रहे हैं। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही यह फिल्म विजय देवरकोंडा की पहली पैन इंडिया फिल्म है। जो हिंदी और तेलुगू, दोनों भाषाओं में सिनेमाघरों में 25 अगस्त को रिलीज होगी। बता दें कि इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर करोड़ो की कमाई कर लिया है। कैसे? आइए जानते हैं…

ऐसे की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

विजय देवरकोंडा की फिल्म ‘लाइगर’ डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच जबरदस्त डिमांड में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘लाइगर’ के तेलुगू संस्करण के राइट्स करोड़ो में खरीदे गए हैं। प्रसिद्ध वितरक वारंगल श्रीनु द्वारा मीडिया हाउस को दी गई जानकारी के मुताबिक इस फिल्म के तेलुगू संस्करण को कथित तौर पर 72 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। यानी फिल्म ने रिलीज से पहले ही अपनी लागत का 57.6 प्रतिशत कमा लिया है। 

किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर होगी स्ट्रीम?

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, ‘लाइगर’ ने सभी भाषाओं के सैटेलाइट, डिजिटल और म्यूजिक राइट्स के जरिए 99 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। जी हां, पुरी जगन्नाथ की आगामी तेलुगू-हिंदी द्विभाषी फिल्म ‘लाइगर’ के डिजिटल राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी + हॉटस्टार को 65 करोड़ रुपये में बेच दिए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि स्टार नेटवर्क ने 20 करोड़ रुपये में इसके पोस्ट-थिएट्रिकल राइट्स खरीद लिए हैं। वहीं सोनी म्यूजिक ने सभी भाषाओं के ऑडियो राइट्स 14 करोड़ रुपये में खरीद लिए हैं।

नहीं तोड़ पाई केजीएफ: चैप्टर 2 का रिकॉर्ड

केजीएफ: चैप्टर 2 ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर बल्कि राइट्स बेचकर भी ताबड़तोड़ कमाई की थी। जी हां, अमेजन प्राइम वीडियाे ने फिल्म के डिजिटल राइट्स तकरीबन 300 करोड़ रुपये में खरीदे थे।  यानी 120 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने केवल डिजिटल राइट्स के जरिए ही 300 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी। वहीं लाइगर ने 65 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

कब रिलीज होगी फिल्म? 

तेलुगू निर्देशक पुरी जगन्नाथ के निर्देशन में बन रही ‘लाइगर’ में विजय देवरकोंडा के अलावा अनन्या पांडे, राम्या कृष्णन और माइक टायसन भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 25 अगस्त को हिंदी, तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। 125 करोड़ रुपये के बजट में बन रही इस फिल्म ने अपने राइट्स बेचकर 137 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks