केजीएफ-2: यश की फिल्म ने लहराया साउथ सिनेमा का परचम, रीजनल के साथ-साथ वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर भी बनाए कई रिकॉर्ड्स


कन्नड़ सुपरस्टार यश की फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ ने भारत के साथ-साथ वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। भारत में अब तक 750.82 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली यह फिल्म वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। इसके साथ ही एस एस राजामौली की आरआरआर, प्रभास की बाहुबली 2 और आमिर खान की दंगल के बाद प्रशांत नील की केजीएफ-2, 1000 करोड़ का कारोबार करने वाली चौथी भारतीय फिल्म बन गई है। गौरतलब है कि 1000 करोड़ के क्लब में प्रवेश लेने वाली इन चारों फिल्मों में से तीन फिल्में साउथ की हैं, जबकि बॉलीवुड की सिर्फ दंगल ही ये आंकड़ा पार कर सकी है।इतना ही नहीं, केजीएफ के दूसरे भाग ने अपने नाम कई अन्य रिकॉर्ड्स भी किए हैं। यहां पढ़िए पूरी लिस्ट…

1. 1000 करोड़ के क्लब में प्रवेश लेने वाली चौथी फिल्म

 एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के 16 दिनों बाद वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। इत्तेफाकन, प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ:चैप्टर 2 ने भी 16वें दिन ही 1000 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री ली। अब यह फिल्म आरआरआर, बाहुबली 2 और दंगल के बाद 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली चौथी फिल्म बन गई है। 

फिल्म वर्ल्डवाइड कलेक्शन
दंगल 2024 करोड़ रुपये
बाहुबली 2 1810 करोड़ रुपये
आरआरआर 1115 करोड़ रुपये
केजीएफ:चैप्टर 2 1000 करोड़ रुपये

2. कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म केजीएफ:चैप्टर 2 कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। बता दें कि 2018 में रिलीज हुई केजीएफ:चैप्टर 1 को भी दुनियाभर में खूब पसंद किया गया था। 80 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। वहीं भाग 2 ने 1000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यानी, दोनों भागों का कुल कलेक्शन, किसी भी कन्नड़ फिल्म के कलेक्शन से बहुत ज्यादा है। 

3. सबसे ज्यादा ओपनिंग ग्रॉस वीकेंड कलेक्शन 

14 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ‘केजीएफ: चैप्टर 2’ सबसे ज्यादा ओपनिंग ग्रॉस वीकेंड कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। बता दें कि प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में ही 552 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया था। वहीं प्रभास की ‘बाहुबली-2’ ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 526 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था। यानी ग्रॉस वीकेंड कलेक्शन के मामले में यश की फिल्म, प्रभास की फिल्म से आगे निकल गई है। इतना ही नहीं, केजीएफ:चैप्टर 2 जितनी कमाई, आज तक किसी भी कन्नड़ फिल्म के हिंदी डब वर्जन ने नहीं की है।

4. ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन

‘केजीएफ:चैप्टर 2’ का ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन 52 करोड़ रुपये रहा है। यह हिंदी सिनेमा इतिहास में सबसे ज्यादा है। यश की फिल्म ने ऋतिक रोशन की ‘वाॅर’ (50 करोड़) और अमिताभ बच्चन की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (48 करोड़) का भी रिकार्ड तोड़ दिया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks