Monday Box Office Collection: 10 करोड़ से इतने नीचे ‘केजीएफ 2’ हिंदी की कमाई, ‘जर्सी’ पर सुपरफ्लॉप का ठप्पा


अप्रैल महीने के आखिरी सोमवार को जिस एक फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर तूती बोलती दिखी, वह फिल्म कोई और नहीं बल्कि देश की फेवरिट फिल्म बन चुकी ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ही है। ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी का कलेक्शन हालांकि पहली बार किसी दिन 10 करोड़ रुपये से नीचे आया है लेकिन फिल्म का कलेक्शन पहले ही एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी के कलेक्शन को पीछे छोड़ चुका है। फिल्म ‘केजीएफ’ के लिए दूसरा हफ्ता अच्छा जा रहा है, इसका असली इम्तिहान तीसरे हफ्ते में होगा। इस बीच बीते शुक्रवार को रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ फ्लॉप फिल्म घोषित हो चुकी है। वहीं, राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ का कलेक्शन भी उतार पर दिखा।

10 करोड़ से नीचे ‘केजीएफ 2’ हिंदी

निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने सोमवार को अपनी रिलीज के 12वें दिन करीब 15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन सभी भाषाओं के संस्करणों को मिलाकर किया। फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने सोमवार को शुरुआती आंकड़ों के हिसाब करीब आठ करोड़ रुपये, कन्नड़ ने करीब तीन करोड़ रुपये, तेलुगू ने करीब 1.70 करोड़ रुपये, तमिल ने करीब 2.50 करोड़ रुपये और मलयालम ने करीब एक करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म का सोमवार का ग्रॉस कलेक्शन करीब 17.70 करोड़ रुपये होने की बात शुरुआती आंकड़ों से सामने आई है।

बाकी भाषाओं में भी गिरा कलेक्शन

फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ ने पहले हफ्ते में कुल 522.50 करोड़ रुपये की नेट कमाई की थी, इसमें फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी का कलेक्शन 268.63 करोड़ रुपये रहा था। फिल्म ने इसके बाद रिलीज के दूसरे हफ्ते में शुक्रवार को 11.56 करोड़ रुपये, शनिवार को 18.25 करोड़ रुपये और रविवार को 22.68 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म की कमाई में पहली बार बड़ी गिरावट रिलीज के दूसरे हफ्ते में दूसरे सोमवार को देखने को मिली है। सोमवार को पहली बार फिल्म के किसी भी संस्करण ने कमाई के मामले दहाई करोड़ का अंक पार नहीं किया।

शाहिद की जर्सी’ सुपरफ्लॉप

उधर, शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ को पहले वीकएंड के बाद ही फ्लॉप फिल्म घोषित किया जा चुका है। फिल्म का सोमवार का कलेक्शन और नीचे गिरा। फिल्म ने पहले वीकएंज में करीब 14.58 करोड़ रुपये का नेट कलेकशन किया। सौ करोड़ रुपये की निर्माण व प्रचार लागत से रिलीज हुई फिल्म ‘जर्सी’ के फ्लॉप होने की सबसे बड़ी वजहें इसकी खराब मार्केटिंग और इसका ‘केजीएफ चैप्टर 2’ के सामने रिलीज होना रही हैं। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने सोमवार को सिर्फ दो करोड़ रुपये का कलेक्शन पूरे देश में किया है।

‘आरआरआर’ का 31वें दिन का हाल

राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के हले 30 दिनों में पूरे देश में कुल 762.05 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। सोमवार को इसकी रिलीज का 31वां दिन था और इस दिन फिल्म ने सभी भाषाओं के संस्करणों को मिलाकर कुल 2.69 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks