बार्सीलोना और एटलेटिको चैंपियन्स लीग से बाहर, लीवरपूल आगे बढ़ा


Barcelona, Atletico exit Champions League

प्रतिरूप फोटो

PennLive.com

बार्सीलोना की टीम बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 0-3 की हार के साथ चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गई। एटलेटिको मैड्रिड की टीम भी बायर लीवरकूसेन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद अगले दौर में जगह बनाने में विफल रही।

बार्सीलोना की टीम बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 0-3 की हार के साथ चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गई।
एटलेटिको मैड्रिड की टीम भी बायर लीवरकूसेन के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद अगले दौर में जगह बनाने में विफल रही।
एटलेटिको को अंतिम लम्हों में पेनल्टी किक मिली थी लेकिन इसके बावजूद टीम गोल करने में नाकाम रही और पोर्टो ने नॉकआउट में जगह बनाई। पोर्टो ने इससे पहले ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे ब्रुज को 4-0 से हराया था।

स्पेन की दो दिग्गज टीम बार्सीलोना और एटलेटिको मैड्रिड अब यूरोप की शीर्ष क्लब प्रतियोगिता के प्री क्वार्टर फाइनल का हिस्सा नहीं होंगी।
लीवरपूल ने ग्रुप ए में अजैक्स को 3-0 से हराकर एक मैच शेष रहते नॉकआउट में जगह पक्की की। इस ग्रुप से नेपोली पहले ही अंतिम 16 में प्रवेश कर चुका है।
ग्रुप डी में टोटेनहैम और स्पोर्टिंग लिस्बन का मैच 1-1 से बराबर रहा। हैरी केन ने मैच खत्म होने से चंद सेकेंड पहले गेंद को गोल में डाला और टोनहैम को लगा कि वे जीत गए लेकिन वीडियो सहायक रैफरी (वीएआर) की सहायता लेने पर केन को ऑफ साइड करार दिया गया।

टोटेनहैम के कोच एंटोनियो कोंटे ने इसके बाद जमकर नाराजगी जाहिर की जिसके लिए उन्हें लाल कार्ड दिखाया गया। इस ग्रुप का अंतिम दौर अगले हफ्ते होगा और सभी चार टीम के पास नॉकआउट में जगह बनाने का मौका है।
शीर्ष पर चल रही टोटेनहैम की टीम अगले मंगलवार को अंतिम स्थान पर चल रहे मार्सिले से भिड़ेगी। बुधवार को मार्सिले को 2-1 से हराने वाला एंट्रैक्ट फ्रेंकफर्ट अब स्पोर्टिंग से खेलेगा।
बार्सीलोना की नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद हालांकि उसी समय टूट गई थी जब इंटर मिलान ने विक्टोरिया पलजेन को 4-0 से हरा दिया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



image Source

Enable Notifications OK No thanks