Lock Upp: अंजली अरोड़ा के खुदखुशी की कोशिश वाले खुलासे पर कंगना रनौत का जवाब- ‘आप बहुत गलत हो’


रियलिटी शो ‘लॉकअप (Lock Upp)’ अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. शो में शनिवार और रविवार को जजमेंटल-डे होता है. इन खास दिनों पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) शो में आती हैं और कैदियों से बातचीत करती हैं. इस दौरान कैदियों को सबके सामने अपना एक सीक्रेट भी शेयर होता है. इस बार भी ऐसा ही हुआ. शो की कंटेस्टेंट अंजली अरोड़ा (Anjali Arora) ने अपने बारे में एक खुलासा किया, जिसने सभी को चौंका दिया. अंजली ने बताया कि कैसे उन्होंने 11वीं कक्षा में अपने माता-पिता और भाई की डांट पर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

अंजली ने बताया कि “मुझे शुरू से ही मेरे भाई के साथ पढ़ाया गया है. मेरे भाई भी दूसरे भाइयों की तरह मेरे लिए काफी प्रोटेक्टिव थे, लेकिन एक दिन जब वह मेरे साथ नहीं थे, तब पहली बार मैं ट्यूशन बंक कर दोस्तों के साथ हुक्का पीने के लिए कैफे चली गई थीं. मेरे भाई के एक दोस्त ने मुझे कैफे में ये सब करते हुए देख लिया और उसने मेरी शिकायत मेरे भाई से कर दी. इसके बाद मेरे भाई कैफे में आए और मुझे थप्पड़ मारकर अपने साथ घर ले गए.”

भाई ने पापा से कर दी थी शिकायत: अंजली
अंजली अरोड़ा ने आगे बताया कि “मैंने अपने भाई से कहा कि वो ये बात पापा को न बताएं, लेकिन उन्होंने घर जाकर मेरी बात पापा को बता दी, जिसके बाद पापा ने भी मुझे थप्पड़ मारा. पापा ने यह भी कहा कि यह मुझे घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए, तो मैंने फिनाइल पी लिया और कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर दिया. फिर मेरे भाई ने गेट तोड़कर मुझे अस्पताल पहुंचाया, मेरा इलाज करवाया और मेरी बहुत देखभाल की. इस घटना के बाद मेरे पेरेंट्स और भाई ने मेरे साथ ऐसा व्यवहार करने के लिए मुझसे माफी भी मांगी.”

अंजली ने जो किया, वो बहुत ही गलत था: कंगना
अंजली अरोड़ा की यह बात सुनने के बाद कंगना रनौत ने भी अपने बचपन का एक ऐसा ही अनुभव सबके साथ शेयर किया और बताया कि उनके चचेरे भाइयों को भी इस बात से बहुत मतलब था कि वह क्या पहनती हैं और क्या नहीं. वे घर पर आकर रिपोर्ट भी करते थे. इसी के साथ कंगना ने कहा कि अंजली ने जो किया, वो बहुत ही गलत था. कंगना रनौत ने अंजली से कहा कि “आपको भले ही एक अलग अनुभव हो सकता है, लेकिन जिस तरह से आप इस बारे में बात कर रही हैं, उससे समाज में एक गलत मैसेज जा रहा है.”

यह सही तरह का व्यवहार नहीं है: कंगना
कंगना ने कहा कि “आत्महत्या का प्रयास करने वाले ज्यादातर लोगों को इसका पछतावा होता है. ये जो आपने किया था, बहुत ही गलत काम किया था. ये जो अभी आपको लग रहा है कि मेरी मम्मी को अक्ल आ गई, भाई को या पापा को अक्ल आ गई, ये सही सोच नहीं है. इस प्रकार का निष्क्रिय वर्चस्व (Passive Domination) कई बच्चों में देखने को मिलता है, लेकिन यह सही तरह का व्यवहार नहीं है.”

ऐसा करके आप कभी भी हीरो नहीं माने जाएंगे: कंगना
कंगना रनौत ने आगे कहा, “ये जो सुसाइड का ख्याल है ये सबको आता है. जब हम छोटे होते हैं, तो घर पर किसी भी चीज से इनकार किए जाने पर आत्महत्या और भागने के विचार आते हैं. कई बार हमें लगता है कि हमें मर जाना है, घर छोड़कर भाग जाना है, लेकिन ये सब करना बहुत ही गलत है. ऐसा करके आप कभी भी हीरो नहीं माने जाएंगे. ये काम वे ही लोग करते हैं, जो बहुत ही कमजोर और कायर होते हैं. तो अंजली, कभी भी इस चीज को एंटरटेन मत कीजिये.”

Tags: Kangana Ranaut

image Source

Enable Notifications OK No thanks