भविष्य से आई गाड़ी लगती है Mini की यह कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें फोटो


कार निर्माता कंपनी मिनी (Mini) ने ‘Concept Aceman’ के नाम से अपने भविष्य की जनरेशन वाले मॉडल के नए डिजाइन का प्रीव्यू दिखाया है। कॉन्सेप्ट काफी फ्यूचरिस्टिक दिखता है, मानो कार को किसी साई-फाई मूवी या किसी गेम से सीधा बाहर निकाला हो। कंपनी का दावा है कि यह मिनी परिवार में पहला ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर मॉडल है। यह मिनी की क्लासिक राउंड हेडलाइट वाले बॉक्स नुमा डिजाइन से काफी अलग है, लेकिन फिर भी, यह आपको पहली झलक में मिनी कूपर की याद दिलाएगा।

Mini ने Concept Aceman में पेश की गई इस नई डिजाइन शैली को करिश्माई सादगी (Charismatic Simplicity) बोला है, जिसमें कई नए स्टाइलिंग एलिमेंट हैं। कंपनी का दावा है कि कॉन्सेप्ट ऐसमैन में क्रोम और लेदर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, इसमें यूजर के ड्राइविंग और एंटरटेनमेंट अनुभव को बढ़ाने के लिए नए डिजिटल फीचर्स को शामिल किया गया है।
 

इस उपलक्ष पर मिनी ब्रांड के प्रमुख स्टेफनी वर्स्ट ने कहा, “मिनी कॉन्सेप्ट ऐसमैन मॉडल फैमली के भविष्य में मिनी कूपर और मिनी कंट्रीमैन के बीच की जगह को भरने के लिए पूरी तरह से नए वाहन की प्रारंभिक झलक प्रदान करता है।” आगे जोड़ा गया है कि “यह कॉन्सेप्ट कार दर्शाती है कि मिनी खुद को ऑल-इलेक्ट्रिक भविष्य के लिए कैसे बदल रही है और कैसे अपने सभी इलेक्ट्रिक भविष्य और ब्रांड के लिए कहा खड़ी होती है: एक इलेक्ट्रिफाइड गो-कार्ट अनुभव, एक इमर्सिव डिजिटल अनुभव और न्यूनतम पर्यावरणीय फुटप्रिंट।
 

k929hlfg

मिनी का कहना है कि मिनिमल एक्टीरियर और इंटीरियर डिजाइन के साथ स्टाइल को परिभाषित करने के लिए लाइट, मूवनेंट, इंटरेक्शन और साउंड के यूजर एक्सपीरिएंस का एक साथ तालमेल बैठाया गया है। इसका सरफेस फ्रेश कलर कॉन्ट्रास्ट के साथ निटेड रिसाइकल किए गए टेक्सटाइल से बना है और इसे OLED डिस्प्ले के साथ सीमलेस डिजिटल कंट्रोल के साथ जोड़ा गया है।

अगली पीढ़ी के सभी इलेक्ट्रिक मॉडल को एक स्वतंत्र साउंड डिजाइन भी दिया गया है, जो यूनिक और बेहतरीन ड्राइव साउंड प्रदान करेगा, जबकि नए एक्सपीरिएंस मोड के लिए बैकग्राउंड के रूप में भी काम करेगा। इसकी लंबाई 4050 mm और चौड़ाई 1990 mm है। इसकी ऊंचाई 1590 mm है। कॉन्सेप्ट पर आईसी सनग्लो ग्रीन पेंट की फिनिशिंग है। इसके अलावा रूफ को ब्रिटिशन रेसिंग ग्रीन कलर से पेंट किया गया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks