LSG vs GT: आवेश ने 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज के उखाड़ दिए स्टंप, 3 गेंद में दूसरी बार किया आउट


मुंबई. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने से एक कदम दूर है. टीम ने अब तक खेले 12 में से 8 मुकाबले जीते हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन के 63वें मुकाबल में लखनऊ और राजस्थान रॉयल्स आमने-समाने हैं. मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. समाचार लिखे जाने तक टीम ने 6 ओवर में एक विकेट पर 51 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल 19 गेंद पर 34 जबकि सैमसन 12 गेंद पर 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम के लिए यह मैच अहम है. इससे पहले टीम ने 12 में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. अब तक सिर्फ गुजरात टाइटंस ने ही नॉकआउट राउंड में जगह पक्की की है.

राजस्थान के ओपनर बल्लेबाज जाेस बटलर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. वे अब तक 3 शतक और 3 अर्धशतक के सहारे 627 रन बना चुके हैं. लेकिन रविवार को वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके. वे 6 गेंद पर 2 रन बनाकर तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हुए. आवेश ने मौजूदा सीजन में उन्हें 3 गेंद में 2 बार आउट किया है. पहले मुकाबले में भी उन्हाेंने बटलर को बोल्ड किया था. तब उन्हाेंने 11 गेंद पर 13 रन बनाए थे.

11 गेंद पर बनाए थे 35 रन

आवेश खान ने भले ही मौजूदा सीजन में जोस बटलर को 2 बार आउट किया है. इससे पहले हमेशा इंग्लिश बल्लेबाज उन पर भारी रहा था. इस सीजन से पहले बटलर ने आवेश खान के खिलाफ 11 गेंद पर 35 रन बनाए थे और विकेट भी नहीं दिया था. यानी उनका स्ट्राइक रेट 300 से ऊपर का रहा था. आवेश खान लखनऊ की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वे अब तक 17 की औसत से 17 विकेट ले चुके हैं. पिछले सीजन में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 16 मैच में 24 विकेट लिए थे.

IPL 2022: धोनी ने कहा- मिल गया दूसरा मलिंगा, आईपीएल की पहली गेंद पर विकेट भी झटका, VIDEO

CSK vs GT: हार्दिक पंड्या की टीम ने धोनी को रौंदा, 10वां मैच जीतकर क्वालिफायर-1 में जगह पक्की

25 साल के आवेश खान 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर उनसे खासे प्रभावित हैं. पिछले सीजन में वे दिल्ली का हिस्सा थे, लेकिन ऑक्शन में लखनऊ ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. वे इस मुकाबले से पहले तक ओवरऑल 60 टी20 में 21 की औसत से 83 विकेट ले चुके हैं. 17 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 8 से कम है. बतौर तेज गेंदबाज यह अच्छा है. वे 2 बार 4 विकेट भी ले चुके हैं.

Tags: Avesh khan, IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks