IPL 2022: 2 ओवर में झटके 5 विकेट और रन दिए सिर्फ 10, ऐसे लखनऊ ने जीता रोमांचक मुकाबला


मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) ने बतौर कप्तान लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल 2022 में अच्छी शुरुआत दिलाई है. टीम ने (Lucknow Super Giants) अपने तीसरे लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को नजदीकी मुकाबले में 12 रन से हराया. लखनऊ ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 169 रन बनाए थे. जवाब में हैदराबाद की टीम 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी. 2 ओवर ने मैच का पूरा रुख ही बदल दिया. लखनऊ की यह 3 मैचों में दूसरी जीत है. टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर है. वहीं हैदराबाद को लगातार दूसरी हार मिली. टीम सबसे निचले पायदान पर है. उसे मौजूदा सीजन में पहली जीत की तलाश है. राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर चल रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जीतने के लिए अंतिम 3 ओवर में 33 रन बनाने थे और 6 विकेट बचे थे. ऐसा में टीम की ओर बढ़ रही थी. 18वां ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने डाला. पहली गेंद पर निकोलस पूरन ने छक्का जड़ दिया. यानी अब 17 गेंद पर 27 रन बनाने थे. दूसरी गेंद पर रन नहीं बना. तीसरी गेंद पर आवेश ने पूरन को आउट कर लखनऊ को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने अगली गेंद पर अब्दुल समद को चलता किया. अगली 2 गेंद पर एक रन बना. यानी उन्होंने ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और 2 बड़े विकेट झटके.

होल्डर ने अंतिम ओवर में झटके 3 विकेट

हैदराबाद की पारी 20वां ओवर तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने डाला और जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. यह सीजन का होल्डर का पहला मैच था. पहली गेंद पर वॉशिंगट सुंदर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में 14 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. अगली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर शेफर्ड ने भी एक रन बनाया. चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कैच आउट हुए. 5वीं गेंद पर एक रन बना. अंतिम गेंद पर शेफर्ड आउट हो गए. इस तरह से होल्ड ने इस ओवर में 3 विकेट झटके और सिर्फ 3 रन दिए. यानी 18वें और 20वें ओवर में लखनऊ के गेंदबाजों ने सिर्फ 10 रन दिए और 5 विकेट लिए.

शाहरुख खान की टीम से खेलेंगे कायरन पोलार्ड और आंद्रे रसेल, विरोधी टीमों की आई शामत

बाबर आजम हर चौथे वनडे में लगा रहे शतक, औसत 91 का, दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज

मैच की बात की जाए तो आवेश खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला. उनकी 15 गेंद पर एक भी रन नहीं बना. वहीं जेसन होल्डर ने 4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पंड्या ने भी कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए और 2 विकेट भी झटके.

Tags: Avesh khan, IPL, IPL 2022, Jason Holder, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks