IPL 2022: शुभमन गिल ने पकड़ा आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच, Video देखकर सभी कर रहे हैं सलाम


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मौजूदा सीजन का चौथा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. मैच में (LSG vs GT) लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी कर रही है. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम ने पहले 12 ओवर में 63 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने पहले 3 ओवर में 3 विकेट झटके. गुजरात की कप्तानी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) कर रहे हैं. दोनों ही टीमें पहली बार टी20 लीग में उतर रही हैं.

मैच में गुजरात टाइटंस के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी फील्डिंग से सबको चकित कर दिया. मैच के चौथे ओवर में एविन लुईस (Evin Lewis) ने स्क्वायर लेग पर शॉट खेला. गिल कई मीटर तक पीछे भागते हुए डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा. मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि यह मौजूदा आईपीएल का सबसे बेहतरीन कैच है. सुरेश रैना ने कहा कि उन्होंने कपिल देव के 1983 वर्ल्ड कप के कैच की याद दिला दी.

कैच के बाद पूरी टीम ने शुभमन गिल को बधाई दी. गिल पिछले सीजन में केकेआर (KKR) का हिस्सा था. लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद ऑक्शन से पहले गुजरात ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था.

लखनऊ की शुरुआत रही खराब

मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने पारी की पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का विकेट गंवा दिया. उन्हें शमी ने आउट किया. दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक भी कुछ कमाल नहीं कर सके. उन्होंने 7 रन बनाए. एविल लुईस 10 और मनीष पांडे 6 रन बनाकर आउट हुए. दीपक हुडा टीम को संवारने में जुटे हुए हैं. हालांकि टीम को बड़ा स्कोर बनाना होगा. मैच की दूसरी पारी में वानखेडे में ओस पड़ेगी. ऐसे में स्पिनर्स को परेशानी होगी.

LSG vs GT: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, 17 करोड़ वाले खिलाड़ी को पहली गेंद पर किया आउट

टी20 लीग के मौजूदा सीजन की बात करें तो 8 की जगह 10 टीमें उतरी हैं. लीग राउंड के 70 मुकाबले कोरोना के कारण मुबई और पुणे के 4 वेन्यू पर खेले जाएंगे.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Shubman gill



image Source

Enable Notifications OK No thanks