IPL 2022: केएल राहुल पहले बायो-बबल से रहना चाहते थे दूर, अब बोले- टीम को साथ लाने का काम किया


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा है कि वह शुरुआत में बायो-बबल (Bio-Bubbles) में रहना नहीं चाहते थे. लेकिन अब इसकी आदत हो गई है. उन्होंने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब आईपीएल 2022 की शुरुआत होने में 4 दिन बाकी हैं. केएल राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. यह फ्रेंचाइजी लीग में पहली बार हिस्सा ले रही है. टी20 लीग की शुरुआत 26 मार्च से होने जा रही है. पहला मुकाबला चेन्नई और केकेआर के बीच होना है.

आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के नवनियुक्त कप्तान केएल राहुल के मुताबिक, बायो-बबल में पिछले कुछ महीने उनके लिए बहुत मुश्किल रहे हैं, क्योंकि बायो-बबल में रहकर परिवार और दोस्तों से नियमित रूप से मिलना बहुत मुश्किल है. इसके अलावा राहुल इसका सकारात्मक पक्ष भी देखते हैं. उनका कहना है कि मुझे लगता है कि बायो सिक्योर वातावरण ने टीम को एक साथ लाने का कम किया है. इस दौरान हम एक-दूसरे को काफी बेहतर तरीके से जान पाए हैं. हम एक दूसरे के साथ बहुत समय बिताते हैं.

कोविड शुरू होने के बाद मुश्किलें बढ़ीं

रेड बुल क्रिकेट से बात करते हुए 29 वर्षीय केएल राहुल ने कहा कि कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से क्रिकेटरों का जीवन बहुत कठिन रहा है. क्योंकि उन्हें बायो-बबल के अंदर रहना पड़ता है. ऐसे में खुद को प्रेरित रखना मुश्किल हो जाता है. मैंने कुछ बायो-बबल मैनेज किए. क्योंकि मैं खुद से लगातार पूछता रहा मैं और कहां हो सकता हूं. मैं और क्या कर सकता हूं. कुछ भी नहीं. क्रिकेट ही एकमात्र ऐसी चीज है, जिसमें मैं अच्छा हूं और यही वह चीज है जिसे मैंने चुना है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल का रोमांच नजदीक, 2 बार फाइनल में एक रन से मिली जीत, इस बार…

मुश्किल भरे बीते कुछ महीने

बातचीत के दौरान केएल राहुल ने आगे कहा कि मैंने खुद को इसी तरह आगे धकेलना जारी रखा. लेकिन पिछले कुछ महीने काफी मुश्किल भरे रहे. श्रेयस अय्यर और मैं इस बारे में बात कर रहे थे कि यह कितना कठिन होता जा रहा है. खासकर उस समय जब आपका परिवार आपके साथ नहीं आ सकता. आपको सहज महसूस करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों की जरूरत है. हमने नॉर्मल महसूस करना बंद कर दिया. हमें सोना, जागना और मैदान पर जाना था. बस यह एक रूटीन बन गया. जिससे बहुत मुश्किलें होने लगी थीं.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks