IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने पुष्पा स्टाइल में लिखा- KL Rahul झुकेगा नहीं, फैंस ने कर दिया ट्रोल


नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जॉयंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम पहली बार आईपीएल में उतर रही है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन का ऑक्शन (IPL 2022) 12 और 13 फरवरी को होना है. इससे पहले टीम ने केएल राहुल (KL Rahul) को टीम का कप्तान बना दिया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी टीम में जगह मिली है. इस बीच मंगलवार को टीम ने सोशल मीडिया पर पुष्पा स्टाइल में कप्तान की फोटो शेयर करते हुए लिखा- केएल राहुल झुकेगा नहीं. इसके बाद फैंस ने टीम को ट्रोल करना शुरू कर दिया. मालूम हाे कि इस बार टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें उतर रही हैं.

एक फैंस ने लिखा, ‘झुकेगा भी और टुक-टुक भी करेगा.’ मालूम हो कि केएल राहुल पिछले 2 सीजन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के कप्तान थे. उन्होंने बल्ले से जरूर अच्छा खेल दिखाया, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. कई मैच में राहुल के स्ट्राइक रेट को लेकर भी सवाल उठे. वहीं एक अन्य फैंस ने लिखा कि दुनिया झुकती है, बस झुकाने वाला चाहिए. राहुल का कप्तानी रिकॉर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अच्छा नहीं रहा है. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज में टीम को 0-3 से हार मिली थी.

ऑक्शन में उतरेंगे 590 खिलाड़ी

बीसीसीआई (BCCI) ने ऑक्शन के लिए बड़ी तैयारी की है. कुल 590 खिलाड़ियों को नीलामी लिस्ट में शामिल किया गया है. इससे पहले 10 टीमों ने कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. ऐसे में लगभग 200 और खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों में जगह मिल सकती है. इस बार टीमों के पर्स में भी इजाफा किया गया है. हर टीम अब खिलाड़ियों को खरीदने पर 90 करोड़ रुपए खर्च कर सकती है. पिछले सीजन में यह राशि 85 करोड़ थी.

बोर्ड कोरोना के बीच आईपीएल के लीग राउंड के मैच सिर्फ मुंबई और पुणे में करा सकता है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले दिनों ऐसी बात कही थी. हालांकि नॉकआउट मैचों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. लेकिन अहमदाबाद ने मैच खेले जा सकते हैं. मालूम हो कि कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई में कराने पड़े थे. वहीं आईपीएल 2020 के पूरे मैच ही यूएई में हुए थे.

Tags: BCCI, IPL, KL Rahul, Lucknow Franchise

image Source

Enable Notifications OK No thanks