IPL 2022: लखनऊ ने नाम के बाद टीम का ‘लोगो’ भी पुणे जैसा बना दिया, फैंस ने कहा- प्रदर्शन भी वैसा रहेगा


नई दिल्ली. लखनऊ की टीम पहली बार आईपीएल में उतर रही है. सोमवार को टीम ने लोगो लॉन्च किया. टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) रखा गया है. आरपी संजीव गोयनका टीम के मालिक हैं. इससे पहले राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स (Rising Pune Super Giants) के नाम से टीम 2016 और 2017 में आईपीएल में उतरी थी. उसका भी मालिकाना हक गोयनका ग्रुप के पास था. अब लखनऊ का नाम और लोगो दाेनों पुणे से मिल रहा है. इसके बाद फैंस टीम का मजाक उड़ा रहे हैं. उनका कहना है कि क्या टीम का प्रदर्शन भी पुराना वाला ही रहेगा. पुणे की टीम पहले सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी और लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.

लोगो लॉन्च होने के बाद सोशल मीडिया पर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ट्रोल होने लगी. एक फैंस ने लिखा कि पुणे और लखनऊ के लोगो में बस इतना अंतर है कि इनका रंग बदल दिया गया है. गेंद की जगह बल्ले को बीच में लगा दिया गया है. मालूम हो कि टीम ने केएल राहुल (KL Rahul) को टीम का कप्तान बनाया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को अपने साथ जोड़ा है. पुणे ने 2016 में एमएस धोनी (MS Dhoni) को जबकि 2017 में स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया था. टीम 2017 में रनरअप रही थी.

यह भी पढ़ें: IPL: राहुल द्रविड़ आईपीएल में ओपनिंग करने उतरे, मिला था 200 से अधिक रन का लक्ष्य, फिर?

गंभीर हैं टीम के मेंटॉर

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को टीम ने कोच बनाया है. वहीं केकेआर (KKR) को अपनी कप्तानी में 2 बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को मेंटॉर की जिम्मेदारी मिली है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है. अब तक सभी टीमों ने कुल 33 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है.

Tags: BCCI, Gautam gambhir, IPL, KL Rahul, Lucknow Franchise

image Source

Enable Notifications OK No thanks