IPL: राहुल द्रविड़ आईपीएल में ओपनिंग करने उतरे, मिला था 200 से अधिक रन का लक्ष्य, फिर?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर बीसीसीआई तैयारी में जुटा हुआ है. अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है. आईपीएल (IPL 2008) की शुरुआत 2008 में हुई थी. इसके बाद से कई देशों में टी20 लीग शुरू हो चुकी है. इससे खिलाड़ियों को अच्छे पैसे भी मिल रहे हैं. अगर किसी टी20 मैच में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ओपनिंग करने उतरें, तो आज फैंस को थोड़ा आश्चर्य हो सकता है, क्योंकि वे आक्रामक बल्लेबाजी के लिए नहीं जाने जाते थे. लेकिन ऐसा हुआ है. इतना ही नहीं वे जब बतौर ओपनर उतरे, तब टीम को जीतने के लिए 200 से अधिक रन का लक्ष्य भी मिला था. फिर मैच का रिजल्ट क्या रहा, आइए आपको बताते हैं.

यह बात आईपीएल के पहले सीजन के पहले मैच की है. 18 अप्रैल 2008 को बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडडर्स (KKR) ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ओपनिंग करने उतरे थे. हालांकि गांगुली सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन मैक्कुलम ने शानदार शतक लगाया था.

चौके और छक्के से बनाए 118 रन

ब्रेंडन मैक्कुलम ने 73 गेंद पर नाबाद 158 रन बनाए थे. 10 चौके और 13 छक्के जड़े. यानी उन्हाेंने 118 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बना डाले थे. केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 222 रन बनाए. जैक्स कैलिस ने 4 ओवर में सबसे अधिक 48 रन दिए थे. इसके अलावा कैमरून व्हाइट ने एक ओवर में 24 रन लुटाए थे.

10 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की ओर से कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ओपनिंग करने उतरे थे. लेकिन वे सिर्फ 3 गेंद पर 2 रन बना सके थे. टीम के 10 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके थे. 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे प्रवीण कुमार ने सबसे अधिक 18 रन बनाए थे. पूरी टीम 15.1 ओवर में 82 रन पर सिमट गई. इस तरह से केकेआर ने यह मैच 140 रन के बड़े अंतर से जीता था.

यह भी पढ़ें: U19 WC: भारत को सेमीफाइनल में जीत दिलाने की जिम्मेदारी 5 युवाओं पर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राह आसान नहीं

केकेआर की ओर से अजीत आगरकर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. इसके अलावा अशोक डिंडा और सौरव गांगुली को भी 2-2 विकेट मिले थे.

Tags: IPL, KKR, Kolkata Knight Riders, Rahul Dravid, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Sourav Ganguly

image Source

Enable Notifications OK No thanks