Madhya Pradesh: मुस्लिम युवकों ने शादी के कार्ड में छपवाए हिन्दू देवताओं के चित्र, सोशल मीडिया में हुआ वायरल


मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक मुस्लिम युवक की शादी का कार्ड सोशल मीडिया में काफी वायरल हो  रहा है। दरअसल विदिशा के आनंदपुर निवासी मरहूम रुस्तम खान के दोनों बेटे इरशाद और अंसार की रविवार को शादी है। इस मौके पर परिजनों ने क्षेत्र में शादी के कार्ड के जरिए एकता का संदेश देने की पहल की। 

अंसार और इरशाद ने शादी के निमंत्रण पत्रों पर जश्ने शादी के साथ हिन्दू देवता भगवान गणेश का चित्र  निमंत्रण कार्ड पर अंकित कराया, साथ ही निमंत्रण पत्र के अंदर भगवान श्री कृष्ण और राधा का चित्र भी प्रिंट कराया है। मुस्लिम युवक की शादी में हिन्दू देवताओं के चित्र छपे होने के चलते शादी के यह कार्ड पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

निमंत्रण पत्र के जरिए एकता का संदेश 

22 मई 2022 को होने वाली इस शादी के कार्ड हिंदी भाषा में छपवाए गए हैं। निमंत्रण पत्र में सुपुत्र, सुपुत्री के साथ प्रतिभोज, दर्शनाभिलाषी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इरशाद और अंसार खान की शादी का कार्ड आनंदपुर से निकलकर अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बन गया है। आमतौर पर मुस्लिम परिवार शादी का कार्ड उर्दू या इंग्लिश छपवाते हैं, साथ ही लाल रंग से कार्ड छपवाने से परहेज करते हैं, लेकिन इरशाद और अंसार ने सारी बातों के नजरअंदाज कर अपना कार्ड अनोखे तरीके से प्रिंट करा गंगा जमुनी तहजीब का उदाहरण पेश किया है।

 

शादी विवाह सात जन्मों का बंधन होता है, जिसे यादगार बनाने के लिए हर कोई अलग-अलग तरीके अपनाता  है, लेकिन विदिशा में नौजवानों ने भाईचारे की मिसाल देकर एक अनोखी तस्वीर पेश की है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks