महाराष्ट्र की भारोत्तोलक आकांक्षा व्यवहारे ने 40 किग्रा वजन वर्ग में बनाये तीन राष्ट्रीय रिकॉर्ड


Khelo India

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Common

उन्होंने शुक्रवार को स्नैच के अलावा क्लीन एवं जर्क और कुल वजन में रिकॉर्ड बनाये। आकांक्षा ने 60 किग्रा का वजन उठाकर स्नैच में अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड में सुधार किया। उन्होंने क्लीन एवं जर्क में 71 किग्रा का भार उठाया जिससे उनका कुल स्कोर 131 किग्रा का रहा।

महाराष्ट्र की भारोत्तोलक आकांक्षा व्यवहारे ने यहां खेलो इंडिया राष्ट्रीय रैंकिंग महिला भारोत्तोलन टूर्नामेंट के 40 किग्रा वजन वर्ग में तीन राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाये।
यह भारोत्तोलक ‘टॉप्स’ (टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम) का हिस्सा है। उन्होंने शुक्रवार को स्नैच के अलावा क्लीन एवं जर्क और कुल वजन में रिकॉर्ड बनाये।
आकांक्षा ने 60 किग्रा का वजन उठाकर स्नैच में अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड में सुधार किया। उन्होंने क्लीन एवं जर्क में 71 किग्रा का भार उठाया जिससे उनका कुल स्कोर 131 किग्रा का रहा।
तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह के दौरान मौजूद थीं।

इसे भी पढ़ें: बाजार में लगी भीषण आग से 84 दुकानें जल कर खाक, लाखों रुपये का नुकसान


खेलो इंडिया महिला लीग की महत्ता के बारे में बात करते हुए मीराबाई ने कहा, ‘‘ये लीग बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि काफी लड़कियां देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। यह भविष्य में सभी लड़कियों के लिये बहुत फायदेमंद अनुभव होगा। ’’
मीराबाई ने इस साल के शुरू में हिमाचल प्रदेश में खेलो इंडिया भारोत्तोलन टूर्नामेंट के पहले चरण में स्वर्ण पदक जीता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़



image Source

Enable Notifications OK No thanks