Mahindra Scorpio ने एक बार फिर बनाया रिकॉर्ड, मार्च में जमकर हुई खरीदारी


नई दिल्ली. Mahindra की सबसे पॉपुलर SUV Scorpio ने एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, पिछले महीने मार्च में महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे ज्यादा पॉजीटिव ग्रोथ दर्ज करने वाली इकलौती एसयूवी थी. इसने 160 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. हालांकि, मार्च में tata nexon सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही थी.

Mahindra Scorpio को अपने दमदार इंजन, शानदार फीचर्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए देश भर में पसंद किया जाता है. भारत में इस 7 सीटर एसयूवी का मुकाबला yundai Creta, Skoda Kushaq, Kia Seltos, और Volkswagen Taigun जैसी एसयूवी से रहता है.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

6 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिकीं
Scorpio की मार्च 2022 में कुल 6,061 यूनिट्स बिकी हैं. यानी यह पिछले साल मार्च में बिकी 2,331 यूनिट्स की तुलना में 160 प्रतिशत ज्यादा है. खबर है कि इस साल कंपनी स्कॉर्पियो का नया मॉडल भी लॉन्च करने जा रहा ही है. हालांकि, कंपनी की तरह से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

बेहद पावरफुल मिलता है इंजन
महिंद्रा स्कॉर्पियो को पांच वेरिएंट्स S3+, S5, S7, S9, और S11 में बेचती है. इसकी कीमत 13.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 18.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैनुअल का ऑप्शन भी मिलता है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत, इस कंपनी ने ग्राहकों से वापस मांगी अपनी गाड़ियां

इन फीचर्स के साथ आती है Scorpio
स्कॉर्पियो के फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी, ब्लूटूथ और औक्स कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एलईडी डीआरएल के साथ ऑटो हेडलाइट्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो में सेफ्टी के लिहाज से डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और स्पीड अलर्ट भी मिलता है.

नई Scorpio में मिलेंगे शानदार फीचर्स
नई 2022 Mahindra Scorpio में मिलने वाली फीचर्स को देखें तो इसमें सनरूफ के साथ साथ टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और डुअल टोन डैशबोर्ड जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, कुछ जानकारों का कहना है की ये फीचर्स कंपनी एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही देगी. कंपनी ने इंटीरियर को और आकर्षक बनाने के लिए सिल्वर एक्सेंट वाले वर्टीकल AC वेंट्स लगाए हैं, जो कि डैशबोर्ड पर लगाए हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks