Mahindra लॉन्च करेगी तीन नई इलेक्ट्रिक SUVs, देखें इन कारों में मिलने वाले जबरदस्त फीचर्स


नई दिल्ली. महिंद्रा (Mahindra) इलेक्ट्रिक इस साल जुलाई में अपने तीन इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इसके लॉन्चिंग से पहले कार निर्माता पहले ही संकेत दे चुके हैं कि ये ईवी बाहर से कैसी दिख सकती हैं. हालांकि, महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक कारों की घोषणा के बाद पहली बार टीजर किया है कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों का इंटीरियर कैसा दिखेगा.

Mahindra की आने वाली तीनों इलेक्ट्रिक कार SUVs हो सकती हैं. उम्मीद की जा रही है कि इसमें से एक XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार हो हो सकती है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक के टीज़र वीडियो में आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन को दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- Activa का मुकाबला करने आया TVS जुपिटर ZX स्‍कूटर, ये फीचर्स बनाते हैं इसे खास

इससे पहले फरवरी में महिंद्रा ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कारों का खुलासा किया था. इसमें तीन इलेक्ट्रिक एसयूवी शामिल थीं. यूके में महिंद्रा एडवांस्ड डिज़ाइन स्टूडियो में डिज़ाइन किया गया, कैप्शन बॉर्न इलेक्ट्रिक के तहत टीज़र आगामी महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिखाती है, जिसका इस साल जुलाई में अनावरण किया जाएगा. महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह उसी समय के आसपास भारत में एक्सयूवी300 एसयूवी का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करेगी.

टीज़र में डैशबोर्ड परएक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन दिखाई दे रही है. यह पिछले साल XUV700 SUV में पेश किए गए AdrenoX यूनिट Mahindra से मिलता-जुलती है. संभावना है कि यही यूनिट ब्रांड से आने वाले इलेक्ट्रिक कारों में देखने को मिलेगी. इंफोटेनमेंट स्क्रीन के अलावा, हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील भी इसमें खास होंगी. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह स्टीयरिंग व्हील ईवीएस के प्रोडक्शन वर्जन में आएगा या नहीं.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

Mahindra वर्तमान में भारत में eVerito इलेक्ट्रिक सेडान बेचती है. कार निर्माता ने फरवरी 2020 में ऑटो एक्सपो में कई ईवी और ईवी कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शन किया था, जिसमें eKUV100 भी शामिल है. पैसेंजर ईवी स्पेस में महिंद्रा के जोर से इस सेगमेंट में और तेजी आने की संभावना है. वर्तमान में, टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के साथ भारत में ईवी फोर-व्हीलर सेगमेंट में सबसे आगे है. इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में इनकी 96 फीसदी हिस्सेदारी है.

Tags: Anand mahindra, Auto News, Electric Car, Electric Vehicles, Mahindra and mahindra

image Source

Enable Notifications OK No thanks