Mahindra की अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV कार का डिजाइन लॉन्च से पहले लीक


Mahindra इस साल जुलाई में अपनी 3 अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने वाला है। फिलहाल माना जा रहा है कि ये तीनों कॉन्सेप्ट डिज़ाइन होंगे। कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि इन तीनों इलेक्ट्रिक कारों को कंपनी के यूके स्थित महिंद्रा एडवांस डिज़ाइन यूरोप (MADE) द्वारा डिज़ाइन किया गया है। Mahindra ने अपने इस इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट को ‘Born Electric Vision’ टैगलाइन दी है। इन तीनों इलेक्ट्रिक कारों में से एक स्पोर्टी SUV कूपे, एक 5-सीटर SUV और एक 6 या 7- सीटर SUV इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। अब, एक ऑटोमोटिव डिजाइनर ने कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV कार का स्कैच रेंडर शेयर किया है, जिसमें डिजाइन Mahindra के हालिया दो टीजर में दिखाए दिए डिजाइन से मेल खाता है।

SRK Designs ने अपने YouTube चैनल पर ‘2023 Mahindra Born Electric Vehicle’ टाइटल के साथ एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें डिजाइनर ने अपकमिंग महिंद्रा SUV कार का एक स्कैच बनाया है। इसमें अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का डिज़ाइन महिंद्रा द्वारा हाल के महीनों में रिलीज़ किए गए दो टीजर वीडियो में दिखाई गई डिज़ाइन की झलकियों से मेल खाता है। दोनों साइड से शुरू होती बड़ी DRL बोनट से होती गुजरती है। इसमें शार्प एयरोडायनामिक्स शामिल किए गए हैं। टायर्स को बड़ा और मॉडर्न रिम डिज़ाइन को भी दिखाया गया है। 

Rushlane की रिपोर्ट कहती है कि सभी तीन इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक नए ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। साथ ही यह भी बताया गया है कि महिंद्रा ने पिछले साल XUV900 के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया था, जो कि ब्रांड की अपकमिंग बड़ा लॉन्च होगा। यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी की अपकमिंग कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक SUV कार XUV900 हो सकती है। रिपोर्ट में SRK Designs के इस स्कैच रेंडर को भी XUV900 से जोड़ा गया है।

रिपोर्ट आगे बताती है कि कुछ महीने पहले, महिंद्रा ने XUV900 के प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल के डेवलपमेंट को भी हरी झंडी दिखाई थी, जो 2024 में लॉन्च हो सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks