नाबालिग गैंगरेप मामला: ममता बनर्जी का पलटवार, कहा- यूपी, राजस्‍थान की तरह नहीं…


कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने नाबालिग गैंगरेप और मौत मामले पर अपने आलोचकों पर पलटवार करते हुए कहा कि पोस्‍टमार्टम से पहले ही शव का अंतिम संस्‍कार क्‍यों किया गया और पांच दिनों के बाद शिकायत दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने राजनीतिक रंग की परवाह किए बगैर गिरफ्तारी की है, लेकिन ऐसा कुछ उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान या दिल्‍ली में नहीं होता. उन्‍होंने भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष किया. दक्षिण बंगाल के नदिया जिले में जन्‍मदिन पार्टी में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप और उसके बाद उसकी मौत मामले में पीडि़ता के परिवार ने कई आरोप लगाए हैं. इस मामले का मुख्‍य आरोपी स्‍थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ममता बनर्जी ने कहा कि आप मुझे बताएं कि अगर 5 तारीख को किसी की मृत्‍यु हो जाती है जबकि इसके बारे में सवाल और शिकायतें हैं तो 5 तारीख को ही शिकायत क्‍यों दर्ज नहीं कराते. आपने आगे बढ़कर उसका अंतिम संस्‍कार कर दिया. यहां मैं एक सामान्‍य आम आदमी की तरह बोल रहा हूं और वह भी बिना सबकुछ जानें. अब अगर कोई बलात्‍कार, गर्भावस्‍था या कोई अन्‍य कारण था तो पुलिस को कोई सबूत कैसे मिल सकता है? रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार ने दावा किया है कि तृणमूल नेता के बेटे ने उन्हें शव का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर किया था. पुलिस मामले में शिकायत दर्ज करने में हो रही देरी की जांच कर रही है.

यह दावा करते हुए कि परिवार और पड़ोस के लोग जानते हैं कि दोनों के बीच प्रेम संबंध भी था. ममता ने कहा, ‘अगर एक लड़का और लड़की प्यार में हैं, तो इसे रोकना मेरा काम नहीं है. ये यूपी नहीं है, हम लव जिहाद पर चले जाएं. यह एक स्‍वतंत्रता है ( प्‍यार में पड़ने की). उन्होंने कहा कि राज्य यह सुनिश्चित करेगा कि अगर कोई अपराध होता है तो कार्रवाई की जाएगी. वर्तमान मामले में कार्रवाई की गई है. ममता बनर्जी ने कहा कि ‘एक गिरफ्तारी हुई है और हम यहां किसी (राजनीतिक) रंग में नहीं देख रहे हैं. कृपया याद रखें, यह मध्य प्रदेश में नहीं होता है. यूपी, राजस्थान, दिल्ली में नहीं होता है. यह बंगाल है, यह यहां होता है. और आप तृणमूल की बात कर रहे हैं, पूरा बंगाल तृणमूल है. तृणमूल को इसमें क्यों घसीटें?’

Tags: CM Mamata Banerjee, TMC Leader



Source link

Enable Notifications OK No thanks