तमिलनाडु के सीएम का दावा: गैर-भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की जल्द होगी बैठक, राज्यपालों को लेकर होगी चर्चा


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चेन्नई
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Sun, 13 Feb 2022 09:06 PM IST

सार

इस विवाद की शुरुआत शनिवार को हुई जब स्टालिन ने कहा था कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से राज्य विधानसभा का सत्रावसान करने के कृत्य औचित्यपूर्ण नहीं था। इसके बाद ममता ने उन्हें फोन कर गैर-भाजपा शासित राज्यों को लेकर चर्चा की।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और बंगाल सीएम ममता बनर्जी।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और बंगाल सीएम ममता बनर्जी।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच का विवाद अब दूसरे राज्यों में भी गंभीर चर्चा का विषय बन गया है। इसे पूरे विवाद में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने भी एंट्री ली है। दरअसल, ममता बनर्जी ने आज ही स्टालिन से फोन पर बात की थी। इसके बाद तमिलनाडु सीएम ने ट्वीट कर बताया कि ममता बनर्जी ने उनसे गैर-भाजपा शासित राज्यों में राज्यपाल की भूमिका को लेकर शिकायत की। स्टालिन ने बताया कि जल्द ही दिल्ली के बाहर विपक्षी पार्टी के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक भी बुलाई जाएगी।

क्या है पूरा मामला, जुबानी जंग में स्टालिन क्यों हुए शामिल?

इस विवाद की शुरुआत शनिवार को हुई जब स्टालिन ने कहा था कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की ओर से राज्य विधानसभा का सत्रावसान करने के कृत्य औचित्यपूर्ण नहीं था। स्टालिन ने ट्वीट में आगे कहा, इतने ऊंचे पद पर बैठे व्यक्ति से इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती और यह स्थापित नियमों और परंपराओं के खिलाफ है। उन्होंने कहा, राज्य के ‘सांकेतिक’ प्रमुख को संविधान बरकरार रखने में आदर्श व्यक्ति होना चाहिए। लोकतंत्र की खूबसूरती एक-दूसरे को परस्पर सम्मान देने में है।

हालांकि, स्टालिन के इस बयान पर राज्यपाल धनखड़ भड़क गए। उन्होंने कहा, “तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का सम्मानपूर्वक ध्यान आकर्षित करना असामान्य रूप से उचित है कि उनकी अत्यधिक कटु और आहत करने वाली टिप्पणियां कम-से-कम तथ्यों पर आधारित नहीं है। ममता बनर्जी के अनुरोध पर विधानसभा का सत्रावसान किया गया। धनखड़ ने इस संबंध में एक आधिकारिक पत्र भी पोस्ट किया।

ममता बनर्जी ने फोन लगाकर स्टालिन से की विवाद पर चर्चा

इसी विवाद के बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने स्टालिन से बात की। माना जा रहा है कि ममता ने धनखड़ को लेकर स्टालिन से बातचीत की। इसी के बाद तमिलनाडु सीएम ने ट्वीट कर विपक्षी राज्यों के सीएम के बीच बैठक का एलान किया। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks