कभी मैकेनिकल इंजीनियर थे मंदार चंदवादकर, एक्टिंग करियर बनाने के लिए छोड़ दी थी नौकरी!


कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) साल 2008 से लगातार प्रसारित हो रहा है और आज भी यह दर्शकों का हॉट फेवरेट बना हुआ है. इस टीवी सीरियल में एक से बढ़कर एक किरदार नज़र आते हैं जिनमें जेठालाल बने दिलीप जोशी (Dilip Joshi) से लेकर बापूजी बने अमित भट्ट (Amit Bhatt) तक शामिल हैं.

आज हम आपको इस कॉमेडी टीवी सीरियल के एक चर्चित एक्टर मंदार चंदवादकर (Mandar Chandwadkar) के बारे में बताएंगे जो आत्माराम भिड़े के किरदार में नज़र आते हैं. आपको बता दें कि इस किरदार के चलते मंदार इतने फेमस हो चुके हैं कि लोग उन्हें असली नाम से कम और आत्माराम भिड़े नाम से ज्यादा जानते हैं. 


 
बहरहाल, क्या आप जानते हैं कि मंदार चंदवादकर पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर थे ? और एक्टिंग में करियर बनाने की हसरत के चलते उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. जी हां, यह सच बात है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मंदार एक मल्टीनेशनल कंपनी के लिए दुबई में कार्यरत थे. कहते हैं कि नौकरी के दौरान ही मंदार को इस बात का भान हुआ कि वे एक्टिंग के लिए ही बने हैं. बस फिर क्या था, मंदार ने अपनी जॉब छोड़ी और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चले आए. ख़बरों की मानें तो यह बात साल 2000 की थी. 


 
मुंबई आकर मंदार ने एक थियेटर ग्रुप ज्वाइन किया और प्ले करने लगे, शुरुआत में मंदार को मराठी टीवी सीरियल्स में काम करने का मौक़ा मिला था. समय बीता और मंदार की एक्टिंग में निखार आने लगा जिसके बाद साल 2008 में उन्हें टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ऑफर हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीवी सीरियल में उनकी वाइफ माधवी के किरदार में नज़र आने वाली सोनालिका जोशी ने मंदार का नाम आत्माराम भिड़े के किरदार के लिए सुझाया था.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: इन 5 एक्टर्स ने ठुकरा दिया था रोल, तब जाकर Dilip Joshi बने थे जेठालाल

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: ‘बबिता जी’ से लेकर ‘जेठालाल’ ने की है इतनी पढ़ाई, तारक मेहता शो की कास्ट का एजुकेशन स्टेट्स कर देगा हैरान

image Source

Enable Notifications OK No thanks