4 ट्रिम्स, 11 वेरियंट्स और धांसू लुक, नए अवतार में आ रही Maruti Alto K10


हाइलाइट्स

ऑल्टो K10 के लॉन्च से पहले डिटेल लीक हो गई हैं.
यह कार 11 वेरियंट्स और 4 ट्रिम्स में लॉन्च हो सकती है.
ऑल्टो की अब तक 43 लाख यूनिट्स सेल हो चुकी हैं.

नई दिल्ली. अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 (Maruti Suzuki Alto K10) निश्चित रूप से इस साल की बहुप्रतीक्षित नई कार लॉन्च में से एक है. इस हैचबैक का नया मॉडल के 18 अगस्त 2022 को शोरूम में आने की सूचना है. इस कार बाजार में आने से पहले ही काफी जानकारी सामने आ गई है.

4 ट्रिम्स और 11 वेरियंट्स

सामने आई जानकारी के मुताबिक नई 2022 मारुति ऑल्टो K10 हैच मॉडल लाइनअप को 4 ट्रिम्स STD, LXI, VXI और VXI+ के साथ और 11 वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा जिसमें 7 मैनुअल और 4 एएमटी शामिल हैं.

2022 Maruti Alto K10
मारुति ऑल्टो K10 के लीक दस्तावेज

बजट कार सेगमेंट में किफायती विकल्प

अभी इस एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी की अपनी एस-प्रेसो के अलावा सिर्फ एक और एंट्री-लेवल हैचबैक रेनॉल्ट क्विड ही मौजूद है इसलिए ऑल्टो K10 की एंट्री के बाद इस सेगमेंट मारुति अपनी स्थिति और मजबूत हो जाएगी. 998cc इंजन वाली ऑल्टो K10 भारत के बजट कार बायर्स के लिए एक बेहद शानदार और किफायती विकल्प है.

यह भी पढ़ें : Mahindra की कारों के लिए मार्केट में दीवानगी, ताबड़तोड़ सेल

बेहद पॉपुलर कार

पिछले 20 सालों में मारुति सुजुकी ऑल्टो की कुल 43 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं. इससे आप इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं. सेल के मामले में यह भारत की अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. ऐसे में मारुति का यह दांव हैचबैक सेगमेंट में गेमचेंजर साबित हो सकता है. ऑल्टो K10 की वापसी के बाद ग्राहकों के लिए बजट कार सेगमेंट में एक अच्छा विकल्प मौजूद होगा. भारत में बजट कारें काफी पसंद की जाती हैं और इनके लिए इंडिया में कस्टमर बेस बहुत बड़ा है. यही कारण है कि ऑल्टो की इतनी सेल यहां के बाजार में होती है.

Tags: Auto News, Auto sales, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks