​रक्षा मंत्रालय ने निकाली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन


Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के तहत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी सहित कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 30 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे.

जारी की गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के 66 पद और टेक्नीशियन के 25 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के अनुसार होगा. इस परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल एप्टीट्यूड और टेक्निकल एप्टीट्यूड से जुड़े प्रश्न के जवाब देने होंगे.

शैक्षिक योग्यता
इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में 3 वर्ष का डिप्लोमा होना जरूरी है.

आयु सीमा
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 28 वर्ष निर्धारित की गई है और वहीं, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

यहां करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर 30 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते है. इच्छुक उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है.

​​BSSC Exam: बीएसएससी ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस, दी महत्वपूर्ण जानकारी

​GK Questions: ऐसी क्या चीज है, जिसे तोड़े बिना इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है?

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks