​टेक्नीशियन के पदों पर निकली हैं वैकेंसी, जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख नजदीक


देवास स्थित बैंक नोट प्रेस ने  टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com के जरिए 28 मार्च 2022 तक आवेदन कर पाएंगे.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी 2022 से शुरू की जा चुकी है. इस भर्ती के तहत टेक्नीशियन के 81 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में आईटीआई की डिग्री होनी जरूरी है. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की आयु कम से कम   18 वर्ष होनी चाहिए. एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों  को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की विशेष छूट प्रदान की जाएगी.

एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 परीक्षा शुल्क के रूप में  जमा करना होगा और वहीं सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क 600 निर्धारित किया है. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा और परीक्षा को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित कराया जाएगा. परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड को उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा.

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com पर जायें.
  • फिर होमपेज पर दिए गए करियर के  सेक्शन में जायें.
  • इच्छुक उम्मीदवार संबंधित पद के लिए भर्ती  के लिंक पर क्लिक करें.
  • यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर के उम्मीदवार  रजिस्ट्रेशन करें.
  • उसके बाद उम्मीदवार को  आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेज को अपलोड करना होगा.
  • आखिर में उम्मीदवार  परीक्षा के  शुल्क का भुगतान कर सबमिट करेंगे.

​यूपीएससी इंटरव्यू क्वेश्चन: ऐसा कौन सा दुकानदार है, जो सामान भी लेता है और पैसे भी?

​​डीआरडीओ ने निकाली इन पदों पर भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks